बॉलीवुड

चंद दिनों में सिमटकर रह गया TV की ‘सुहाना’ का स्टारडम, गोविंदा से कनेक्शन का भी नहीं मिला फायदा

छोटे पर्दे से लेकर फिल्मी की दुनिया तक में ऐसे कई कलाकार है जिन्हें रातोंरात सफलता हासिल हुई। हालांकि यह सफलता उनके करियर में कोई खास योगदान नहीं दे पाई. जहां ये पहले ही सीरियल से सफल एक्टर की लिस्ट में शामिल हो गए तो चंद दिनों में यह गुमनामी की जिंदगी भी जीने लगे।

sasural genda ful

आज हम आपको बताएंगे टीवी दुनिया से जुड़ी एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में जो एक समय पर टीवी पर राज किया करती थी, लेकिन अब गुमनामी की जिंदगी जी रही है। तो आइए जानते हैं पॉपुलर सीरियल ‘ससुराल गेंदा फूल’ में सुहाना का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री रागिनी खन्ना के बारे में…

साल 2008 में किया था डेब्यू

दरअसल, एक समय पर ‘ससुराल गेंदा फूल’ टीवी का सबसे मशहूर सीरियल हुआ करता था।  इतना ही नहीं बल्कि शो में नजर आने वाले कलाकारों को भी दर्शकों का बहुत प्यार मिला। वही सुहाना के किरदार में रागिनी खन्ना को एक नई पहचान मिली थी। लेकिन इस सीरियल में काम करने के बाद रागिनी कोई खास कमाल नहीं कर पाई और वह गुमनामी की जिंदगी जीने लगी।

ragini khanna

बता दें, रागिनी खन्ना ने साल 2008 में शुरू हुआ टीवी सीरियल ‘राधा की बेटियां कुछ करके दिखाएगी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। अपने पहले शो से रागिनी लोगों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। इसके बाद उन्होंने ‘दस का दम’, ‘बिग मनी’, ‘भास्कर भारती’, ‘देख इंडिया देख’ जैसे टीवी शोज में काम किया।

ragini khanna

इसी बीच रागनी को साल 2010 में ‘ससुराल गेंदा फूल’ में काम करने का मौका मिला जिसके माध्यम से वह बड़ी एक्ट्रेस बनकर उभरी। इस सीरियल में काम करने के बाद से ही रागिनी को ‘सुहाना’ के नाम से ही पहचाना जाने लगा था, लेकिन फिर अचानक वह टीवी की दुनिया से गायब हो गई।

ragini khanna

दरअसल, छोटे पर्दे के बाद रागिनी खन्ना सीधे बॉलीवुड फिल्मों में काम करने लगी। यहां पर उन्होंने ‘पोशांपा’, ‘धूमकेतु’, ‘भाजी इन प्रॉब्लम’, ‘गुडगांव’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्हें साल 2022 में दादा साहब फाल्के आईकॉनिक अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। लेकिन इसके बाद वह किसी भी टीवी सीरियल और फिल्मों में नजर नहीं आई।

अब कहां है रागिनी खन्ना?

ragini khanna

बहुत कम लोग जानते हैं कि रागिनी खन्ना मशहूर अभिनेता गोविंदा की भांजी है। हालांकि गोविंदा की भांजी होने के बावजूद रागिनी ने कभी अपने मामा की वजह से काम नहीं लिया बल्कि वह अपने मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में नाम कमाना चाहती है। फिलहाल एक्ट्रेस के काम की कोई जानकारी सामने नहीं आई। हालांकि कहा जा रहा है कि रागिनी खन्ना कुछ अच्छे प्रोजेक्ट की तलाश में है।

ragini khanna

बता दें, रागिनी गोविंदा की बड़ी बहन कामिनी खन्ना की बेटी है। कामिनी खन्ना भी एक मशहूर लेखक और म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एंकर है। माता-पिता के टीवी इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने की वजह से ही रागिनी ने भी एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button