दिलचस्प

NRI लड़के की शादी के लिए किया जा रहा था सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन, अब पुलिस लेगी खबर

देश में दूल्हों की कीमत कितनी है ये तो सभी जानते हैं और ऊपर से लड़का अगर NRI हो तो उसकी कीमत का अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो जाता है। शायद इतना मुश्किल की उसके लिए लड़की को प्रतियोगित भी पास करनी पड़ जाए। जी हां, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं पंजाब में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है जहां NRI लड़के की शादी के लिए बकायदे सौंदर्य प्रतियोगिता (Beauty contest for NRI groom) का आयोजन किया जा रहा था।

प्रतियोगिता में ऊंची जाति की सुंदर लड़किया को हिस्सा लेने की थी इजाजत

बता दें कि ये मामला पंजाब के बठिंडा का है जहां 23 अक्टूबर को होटल स्वीट मिलन में ये सौंदर्य प्रतियोगिता (Beauty contest for NRI groom) आयोजित होनी थी। इसके लिए बकाएदे पूरे शहर में पोस्टर भी चिपका दिए गए, जिसमें लिखा था कि इस प्रतियोगित की विजेता को ऊंची जाति के कनाडाई नागरिक से शादी करने का मौका भी मिलेगा। साथ ही पोस्टर इस बात का भी जिक्र किया गया था कि इस सौंदर्य प्रतियोगिता में सिर्फ ऊंची जाति की सुंदर लड़किया ही हिस्सा ले सकती हैं।

ऑस्ट्रेलिया से पंजाब के बठिंडा में कनाडाई दूल्हे के लिए हो रहा था आयोजन

ऐसे में जब ये पोस्टर और शहर में होने वाला इस तरह के अजीबोगरीब आयोजन (Beauty contest for NRI groom)  की खबर सामाजिक संगठनो को मिली तो उन्होने इसे लेकर विरोध जताया। फिर स्थानीय राजनीतिक हस्तियों के मामले में हस्तक्षेप के बाद बठिंडा पुलिस ने इसके आयोजकों पर एफआईआर दर्ज की है। बता दें कि इसके आयोजक इंडिया या कनाडा नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया से हैं, बताया जा रहा है कि पोस्टर पर जो नंबर दिए गए हैं वो ऑस्ट्रेलिया के हैं।

वहीं इस मामले में बठिंडा के एसएसपी का कहना है कि जांच के दौरान आयोजन स्थल वाले होटल के मालिक से भी पूछताछ की गई है, जिसमें उसने बताया है कि उनके होटल में इस तरह के कार्यक्रम के लिए कोई बुकिंग नहीं कराई गई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि सिर्फ शादी के लिए लड़कियों की तलाश में इस तरह के पोस्टर लगाए गए थे। हालांकि पुलिस दो अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर इसकी जांच में लगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button