अध्यात्मदिलचस्प

अगर सपने में दिखाई दे ये चीजें तो समझ लें बदलने वाला है आपका भाग्य

सपना आप सभी देखते हैं और इसके बारे में जानते हैं कि सपना अक्सर हमारे आने वाले भविष्य को या बीते हुए साल को दिखाता है आप बचपन से यह सुनते भी आए हैं कि जो सपने में आता है वह हमारे साथ कभी जीवन में घटित होता है या फिर होने वाला है हर सपनों का एक अपना रहस्य होता है लोगों को अलग-अलग प्रकार के सपने आते हैं और वह उस सपने का मतलब समझने में अपना सर खपाने लगता है आज हम कुछ सपनों के राज खोलने जा रहे हैं यदि आप इनमे से कोई सा भी सपना रात को सोते वक़्त देखते हैं तो समझ जाइए कि आपकी किस्मत बुरी तरह से बदलने वाली है और खुशियों से भर जाने वाली है आइए जानते हैं वह कौन से सपने है जो आपके लिए बहुत अच्छे माने जाते हैं।

यह सपने में दिखे तो समझ जाइए खुलेगा भाग्य।

  • शंख:- यदि आप अपने सपने में किसी भी मंदिर की घंटी की आवाज सुनते हैं या शंख की आवाज सुनते हैं तो यह देखना बहुत ही शुभ माना जाता है क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि आपको जल्द ही किसी आकाश में किया अपार धन की प्राप्ति होने वाली है।
  • लाल साड़ी में महिला देखना:- रात के समय स्वप्न में आप किसी भी महिला को लाल साड़ी में जाते हुए देखते हैं या फिर सोलह श्रृंगार किए हुए देखते हैं तो आपको महालक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होने वाली है और जीवन से धन संबंधी समस्या खत्म होने वाली है।
  • सुंदर फूल अथवा फूल का बगीचा:- सपने में यदि आप फूलों का बगीचा देखते हैं या कोई खूबसूरत फूल देखते हैं तो ऐसा कहा जाता है  आपको धन की प्राप्ति होगी साथ ही यदि आप गन्ने के खेत का भी देखना आपकी आय में वृद्धि का संकेत माना जाता है।

  • सफेद गाय :- यदि सपने में सफेद गाय आपके घर की तरफ आती हुई दिखाई दे रही है तो इसे शुभ माना जाता है जबकि यदि आप सपने में किसी काली गाय को देखते हैं तो यह किसी भी प्रकार से भाग्यशाली नहीं माना जाता।
  • दूध या दही:- सपने के प्रकार के आते हैं यदि आप अपने सपनों में दूध और दूध उत्पादक चीजों को देखते हैं तो ऐसा कहा जाता है कि आने वाले भविष्य में आपकी किस्मत चमकने वाली है और आपकी मनोकामनाएं पूरी होने वाली।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button