राशिफल

Rashifal: वर्षों बाद मंगलवार को बन रहा है शुभ योग, सात राशियों के जातक हो सकते हैं जमकर मालामाल

हम आपको मंगलवार 2 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपको अपने अंतरतम की भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने की स्थति भी आ सकती है। परिवार से जुड़ी हुई सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपका मन हल्का रहेगा। पति-पत्नी के संबंधों में अधिक आकर्षण बढ़ेगा। घर के कार्यों में व्यस्तता रहेगी। किसी धार्मिक गुरु का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आध्यात्मिक उत्कर्ष की प्राप्ति होगी। अचानक धन लाभ होने की पूरी पूरी संभावना हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। राजकीय मामलों में आपको सफलता मिलेगी और सरकारी नौकरी लगने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। अगर किसी से प्यार का इजहार करना है तो सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या की वजह से आपका जीवनसाथी खुद को दरकिनार महसूस कर सकता है। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। गायत्री मन्त्र पढ़ें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन भावनात्मक रहेगा। रुके कार्य, विवाद, समस्या का निराकरण होगा। आर्थिक स्थिति ठीक होने के साथ शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा होगा। माता-पिता को सुख और सहयोग देखकर आपको मानसिक खुशी प्राप्त होगी। घरेलू जीवन को लेकर मन के भीतर उथल पुथल रह सकती है। आज बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। स्थान परिवर्तन का योग बनता हैं। आपका उतावलापन आज आपके लिए दिक्कत खड़ी कर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बेरोजगार लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं तथा इनके जीवन की परेशानियां दूर हो सकती हैं। आपकी उपयोगिता बढ़ेगी। व्यापार में धनलाभ होगा। आज आप साहसपूर्वक अपने कठिन कार्यों को संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। जरूरत से ज्यादा आत्मविश्वास घातक साबित हो सकता है, कुछ ऐसा करने से बचें जिसका बाद में आपको अफसोस होने की संभावना हो। बेहतर रहेगा कि जरूरी काम के साथ- साथ शरीर को भी आराम दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। अगर आज आप कामकाज के लिए जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं। आज आप अपनी भावनाओं पर काबू रखने में दिक्कत महसूस करेंगे। जल्दबाजी में कोई काम न करें। जल्द ही वैवाहिक योग बनेंगे। नफरत की जगह प्यार को अपनी जिंदगी में शामिल करें। क्योंकि प्यार एक ऐसा एहसास है जो आपको कभी हारने नहीं देगा। बुजुर्गों तथा मित्रों से लाभ और सुखद क्षणों का अनुभव मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने के संकेत हैं। आपके जीवन के सभी प्रकार की परेशानियां समाप्त हो जाएंगी। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आने वाला समय आपको कुछ नया सीखा कर जाएगा। बिजनेस व्यापार में भी सफलता के प्रबल योग बन रहे हैं। यदि आप स्वयं की चीज़ों का गौर नहीं रखेंगे, तो उनके खोने अथवा चोरी हो जाने की संभावना है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर किया गया प्रयास सफल होने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई छोटी-सी बीमारी आपको परेशान कर सकती है इसलिए सावधानी बरतें। दोस्तों की मदद से काम पूरे होने के योग हैं। आपका दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा। अपना रवैया ईमानदार एवं स्पष्टवादी रखें। व्यक्ति आपकी दृढ़ता एवं क्षमताओं को सराहेंगे। देर शाम तक आप लोगों को कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। जमीन-जायदाद के दस्तावेज आदि से आज दूर रहिएगा। भागदौड़ में सावधानी बरतें, पांव में चोट लगने का भय है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी। पेशेवर मोर्चे पर जिसके लिए आप प्रयासरत हैं उसमें अभी थोड़ी देर लग सकती है। आने वाला समय आपके लिए बहुत शुभ रहने वाला है। वाहन चलते वक्त थोड़ी सी सावधानी रखे। आज व्यवसाय में धन की प्राप्ति का दिन है। कार्य स्थल पर आपके कार्य की प्रशंशा कर सकते है। सेवा का प्रतिफल मिलेगा। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। ज्यादा पैसों की चाह है तो उसके लिए ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मन में असुरक्षा की भावना रहेगी। सब आपकी समझ और शिष्टता से प्रभावित होंगे। पुराना कर्ज चुकाने में आप सक्षम रह सकते है। बदलते मौसम के चलते आपने खान पान में आप बदलाव ला सकते है। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी में खटास आ गई है। कोई भी कड़वा पाठ सीखने के लिए भी खुद को तैयार रखें। मामूली बात पर विवाद संभव हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं। काम के मोर्चे पर आपके सहयोगी सहयोगी रहेंगे। आपका आत्मविश्वास आपको दूसरों से अलग बना देगा। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। जो कला एवं रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें अपना कौशल दिखाने को कई नए मौक़े मिलेंगे। आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। जीवन साथी द्वारा दिया उपहार प्यार से भर देगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज स्वास्थ पर धन खर्च होगा। आपका अजीब रवैया लोगों को भ्रमित करेगा और इसलिए आप मे झुंझलाहट भी पैदा करेगा। जीवनसाथी जिंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। यात्रा करने के लिए दिन आपका अच्छा रहने वाला है। साथी के साथ आप यात्रा कर सकते है। पुराने कार्य आपके समाप्त हो सकती है। लोगों से आपको अच्छी सहायता मिलने वाली है। लव लाइफ आज बहुत अच्छी रहेगी। भाई बहनों के साथ समय व्यतीत होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले आज नकारात्मक लोगों से दूर रहें जो आपका समय बर्बाद करेंगे। काम के मोर्चे पर अपने काम पर ध्यान लगाओ। आपका सरल और प्रेमी स्वभाव आपको आपकी गलतियों के लिए क्षमा किए जाने हेतु आपकी सहायता करेगा। लोगों से संपर्क साधने की कोशिश करेंगे। हनुमानजी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर लगातार बनी रहेगी। आपको आने वाले समय में समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पड़ोसियों से आज विवाद हो सकता है।

आपने Rashifal 2 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : धन समृधि के अचूक टोटके, अपनाने से होंगे अनेको लाभ

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button