अध्यात्म

भोलेनाथ इन उपायों से सबसे जल्दी होते हैं खुश, सोमवार को करने से जीवन के कष्ट हो जाएंगे दूर

शास्त्रों में इस बात का उल्लेख किया गया है कि देवी देवताओं की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार के फायदे मिलते हैं, हिंदू शास्त्रों के अनुसार सप्ताह का हर एक दिन किसी ना किसी देवी देवता को समर्पित है और उस दिन विशेष रूप से उस देवी देवता की पूजा की जाती है, सोमवार का दिन देवों के देव महादेव को समर्पित है, यह दिन शिव जी की पूजा के लिए विशेष माना गया है, ऐसा बताया जाता है कि सोमवार के दिन अगर सच्ची श्रद्धा और विधि-विधान पूर्वक इनकी पूजा की जाए तो यह जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं, इनको सभी देवताओं में सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाला माना गया है, इनको खुश करने के लिए किसी विशेष सामग्री की भी जरूरत नहीं पड़ती है।

महादेव अपने भक्तों की सच्ची भक्ति देखते हैं, अगर अपनी सच्ची भक्ति और साफ मन से कोई इनको जल अर्पित भी कर दे तो यह उतने में ही खुश हो जाते हैं, आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जो आप बेहद आसानी से कर सकते हैं और यह उपाय बेहद सरल है, अगर आप यह सोमवार के दिन करते हैं तो इससे भोलेनाथ आपसे जल्दी खुश होंगे और आपके जीवन की सभी बाधाओं को दूर करेंगे।

भोलेनाथ इन उपायों से सबसे जल्दी होते हैं खुश

1. अगर आप भगवान शिव जी को जल्द प्रसन्न करना चाहते हैं तो इसके लिए सोमवार का दिन सबसे उत्तम रहेगा, आप सोमवार के दिन सुबह के समय जल्दी उठकर स्नान आदि से निवृत्त होकर आप भगवान शिवजी की आराधना कीजिए, अगर आप सोमवार के दिन भगवान शिव जी की सच्चे मन से पूजा आराधना करते हैं तो इससे आपके जीवन के सभी कष्ट दूर होंगे और बाधाओं से मुक्ति मिलेगी, सच्चे मन से इनकी पूजा करने से आपकी मनोकामनाएं भी पूरी हो सकती है।

2. भगवान की पूजा के दौरान उनकी प्रिय चीजें अर्पित की जाती है, इसलिए अगर आप सोमवार के दिन भगवान शिव जी की पूजा कर रहे हैं तो आप बेलपत्र, धतूरा, आंकड़े का फूल, गंगाजल, दूध, अक्षत, चंदन इनको अर्पित करें, इससे यह बहुत ही जल्द खुश होंगे और इनकी कृपा दृष्टि आप के ऊपर बनी रहेगी।

3. आप शिव जी की पूजा के दौरान सोमवार के दिन गेहूं के आटे से बना प्रसाद, शक्कर का भोग इनको लगाएं, इसके बाद आप धूप दीप से इनकी आरती कीजिए।

4. अगर आप चाहते हैं कि भगवान शिव जी की आपके ऊपर विशेष कृपा बनी रहे तो इसके लिए आप सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप अवश्य करें, इससे आपको इनकी विशेष कृपा प्राप्त होगी, अगर आप सोमवार के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध अर्पित करते हैं तो इससे इनका आशीर्वाद मिलता है।

भगवान शिव जी एक ऐसे देव है जिनके भक्तों की संख्या सबसे अधिक मानी जाती है, यह स्वभाव के बहुत ही भोले हैं इसलिए अपने भक्तों की पुकार सबसे जल्दी सुनते हैं, अगर आप इनकी शरण में जाते हैं तो यह आपके जीवन के सभी कष्ट दूर करेंगे, उपरोक्त कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको अपनाकर आप भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त कर सकते हैं, अगर आप सोमवार के दिन यह करते हैं तो इससे भोलेनाथ के आशीर्वाद से जीवन के बहुत से कष्टों से छुटकारा मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button