दिखिए क्रिकेट के भगवान की ड्रीम टीम की लिस्ट, पाकिस्तानी खिलाडी भी हैं शामिल !!

भारत मे क्रिकेट को एक खास दर्जा दिया है।भारत में तो क्रिकेट एक धर्म की तरह है जिसे हर कोई दिल से मानता है और इसका भगवान है सचिन तेंदुलकर ये वो हस्ती है जिसका नाम बच्चे से लेके बड़े इंसान तक हर कोई जानता है।बात क्रिकेट जग से जुड़ी है इसलिए आपके के लिए जाना भेहद जरूरी है।

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने बहुत से खिलाड़ियों की तरह अपनी ड्रीम 11 का चयन किया है।आपको ये जानकर झटका लगेगा इन उनकी इस टीम में एक पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल है।ये आप सभी के लिए चौकने वाली बात हो सकती है लेकिन सचिन कभी भी जाति और देश को लेके नही सोचते उन्हीने सिर्फ खेल को नज़र रखते हुए अपनी टीम का चयन किया है।

Source : IndianExpress.com

 

सचिन ने इस टीम की कप्तानी भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को सोपी है।सचिन इनकी कप्तानी में पहले बहुत साल खेल चुके है।सचिन में अपनी टीम ने भारत के 4 खिलाड़ी,ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ी,वेस्ट इंडीज के 2 खिलाड़ी और पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के 1-1 खिलाड़ी का चयन किया है।

चलिए देखते है पूरी लिस्ट:

1. वरिन्दर सहवाग
2. सुनील गावस्कर
3. ब्रायन लारा

4. विवियन रिचर्डस
5. जैक्स कैलिश
6. सौरव गांगुली(कप्तान)

Source : Youtube.com

7. ऐडम गिलक्रिस्ट
8. शेन वार्न
9. वसीम अकरम

10.हरभजन सिंह
11. ग्लेन मैक्ग्रा

Mahima Joshi

आप सब को बता दू में हिन्दू बुलेटिन वेबसाइट की सोशल मीडिया मैनेजर हु , में खबरों को वेबसाइट पर लिखने का काम 3 वर्षो से कर रही हु , हिन्दू बुलेटिन एक धार्मिक और एक अच्छी वेबसाइट है इस लिए मेने इसपे काम करना उचित समझा, आपका धन्यवाद

Leave a Reply