बॉलीवुड

जब होटल में मिथुन ने रशियन लड़की को बुलाया, कमरे में फिर अचानक आ गई पत्नी, जमकर मचा था बवाल

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने अपने फ़िल्मी करियर में बड़ा नाम कमाया है. मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज साल 1976 में किया था. अपनी पहली ही फिल्म से मिथुन दर्शकों के बीच छा गए थे. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

mithun chakraborty

हिंदी सिनेमा में मिथुन दा साढ़े चार दशक लंबा सफर तय कर चुके हैं. 70 के दशक के मध्य में बॉलीवुड में पदार्पण करने वाले मिथुन ने 80 और 90 के दशक में भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा. अब भी मिथुन बॉलीवुड से जुड़े है और लगातार काम कर रहे हैं.

अभिनेता होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी के नेता मिथुन चक्रवर्ती का स्टारडम 80 और 90 के दशक में शिखर पर था. मिथुन को गुजरे दौर में खूब पसंद किया जाता था. मिथुन पर लड़कियां जान छिड़कती थी. लेकिन शादीशुदा और बड़े-बड़े बच्चों के पिता मिथुन पर एक रूसी एक्ट्रेस भी दिल हार गई थी.

72 वर्षीय मिथुन का जन्म बांग्लादेश में हुआ था. साल 1976 में उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई. उन्होंने फैंस का दिल अपने अभिनय के साथ ही अपने डांस से भी जीता. मिथुन की पहली शादी हेलेना ल्यूक से साल 1979 में हुई थी और साल 1979 में ही दोनों अलग हो गए थे.

मिथुन ने इसके बाद दूसरी शादी अभिनेत्री योगिता बाली से की थी. साल 1979 में दोनों की शादी हुई थी. शादी के बाद दोनों तीन बेटों महाक्षय चक्रवर्ती, नमाशी चक्रवर्ती और उष्मे चक्रवर्ती के माता-पिता बने. वहीं कपल ने बाद में दिशानी चक्रवर्ती नाम की बेटी को भी गोद लिया था.

अब बात करते है रुसी एक्ट्रेस से जुड़े किस्से के बारे में. बात है साल 1991 में आई फिल्म ‘शिकारी’ की. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक रुसी अभिनेत्री से मिले थे. बताया जाता है कि उस अभिनेत्री का मिथुन पर दिल आ गया था. लेकिन मिथुन उसे कोई भाव नहीं दे रहे थे.

किसी तरह से रुसी अभिनेत्री के हाथ मिथुन का नंबर लग गया था. इसके बाद वो मिथुन को फोन करने लगी. बार-बार एक्ट्रेस मिथुन से बात करने के लिए फोन लगाती थी. लेकिन मिथुन उसे नजरअंदाज कर देते थे. हालांकि एक बार मिथुन ने उसे डिनर पर मिलने के लिए एक होटल में बुला लिया.

मिथुन ने तब अपने दोस्तों को भी आमंत्रित किया था. बता दें कि जब होटल के कमरे में मिथुन उस रशियन एक्ट्रेस के साथ थे उसी समय वहां उनकी पत्नी योगिता भी आ गई थीं. मिथुन योगिता को अपने सामने देखकर हैरान थे. लेकिन योगिता ने रशियन एक्ट्रेस और मिथुन को कमरे में एक साथ देखकर हंगामा खड़ा कर दिया था. किसी तरह से मिथुन ने अपनी पत्नी को समझाया और मामला शांत हो गया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button