दिलचस्प

बूझो तो जाने: तस्वीर में 208 के अलावा छिपा है एक और नंबर, होशियार हो तो 10सेकंड में ढूंढकर बताओ

ऑप्टिकल एल्यूज़न (Optical Illusion) वाली पहेलियां इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी पसंद की जा रही है। आंखों का भ्रम पैदा करने वाली इन पहेलियों को सुलझाने में बड़े-बड़े होशियार लोगों को भी पसीना आ जाता है। हालांकि ये पहेलियां आपके दिमाग का विकास करने में बड़ी उपयोगी होती है। इन्हें हल कर आप अपने दिमाग को तेज और शार्प बना सकते हैं। आज हम आपसे ऐसी ही एक पहेली पूछने जा रहे हैं।

तस्वीर में 208 के अलावा है एक अलग नंबर, आपको दिखा?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको नीले बैकग्राउन्ड के ऊपर सफेद रंग के कई सारे नंबर दिखाई दे रहे होंगे। इसमें 208 नंबर हर जगह नजर आ रहा है। लेकिन यदि आप तस्वीर को ध्यान से देखें तो इसमें 208 के अलावा एक और नंबर भी है। हालांकि इस नंबर को 208 के बीच कहीं छिपाया गया है। अब आपको इस नंबर को 10 सेकंड के अंदर खोजना है।

यदि आप खुद को इंटेलिजेंस समझते हैं तो इस चैलेंज को जरूर पूरा कीजिए। वैसे तो आपको दस सेकंड में सही जवाब देना है। लेकिन यदि आपका अलग नंबर को खोजने में ज्यादा समय लग रहा है तो कोई बात नहीं। आप अपना समय लीजिए और इसे फटाफट खोजकर बताइए। आपको बता दें कि इस टेस्ट में बहुत कम लोग ही पास हो पाते हैं। सिर्फ होशियार लोग ही इसे पास करने की क्षमता रखते हैं।

यहां छिपा है दूसरा नंबर

तो क्या आप ने यह पहेली सुलझा ली? क्या आपको 208 के अलावा एक और नंबर दिखा? यदि हाँ तो बहुत अच्छी बात है। आप बुद्धिमान हैं। और नहीं दिखा तो कोई बात नहीं। हम आपकी मदद कर देते हैं। दरअसल इस तस्वीर में जो अलग नंबर छिपाया गया है वह 208 से ही मिलता जुलता है। यह नंबर है 280, और इसलिए आपको इसे खोजने में इतना समय लग रहा था।

आपकी सुविधा के लिए हमने इस नंबर पर लाल रंग का एक घेरा बना दिया है। इससे आप आसानी से इसे देख सकते हैं। उम्मीद करते हैं कि आपको यह पहेली सुलझाने में बड़ा मजा आया होगा। ऐसी ही और मजेदार पहेलियों के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए। साथ ही इस पहले को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। जरा देखिए वह आपसे ज्यादा बुद्धिमान है या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button