अध्यात्म

गुरुवार को कीजिए यह आसान काम, बढ़ेगी आमदनी, बनी रहेगी प्रभु हरि और लक्ष्मीजी की कृपा

आप लोगों को इस बात की जानकारी अवश्य होगी कि गुरुवार के दिन बृहस्पति देव और विष्णु जी का विशेष दिन माना गया है, अगर इस दिन नहा धोकर पीले वस्त्रों का धारण करके पूजा पाठ किया जाए तो व्यक्ति को अच्छा लाभ प्राप्त होता है, इसके अलावा जीवन में जो भी परेशानियां चल रही है उन सभी से छुटकारा प्राप्त होता है, गुरुवार का दिन माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने का भी दिन माना गया है, अगर आप इस दिन कुछ सरल से उपाय करते हैं तो इससे भगवान विष्णु जी के साथ-साथ धन की देवी माता लक्ष्मी जी की भी कृपा प्राप्त होती है।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से गुरुवार के दिन किए जाने वाले कुछ आसान उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनको करके आप धन की कमी से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं और आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी।

गुरुवार को कर लीजिए यह आसान काम

  • अगर आप धन की बचत करना चाहते हैं और धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप महीने की अगर गुरुवार के दिन आपकी सैलरी आती है तो उस धनराशि में से आप 15, 30, 45 या 60 के अनुपात में मिले हुए धन का एक लिफाफा बनाकर मंदिर में रख दीजिए और भगवान से प्रार्थना कीजिए कि आपके जीवन में धन की परेशानी ना आए और सभी कष्ट दूर हो, इतना करने के बाद 1 दिन पश्चात आप इन पैसों को निकाल कर इसका 10 फ़ीसदी भाग दान कर दीजिए और बाकी वैसे आप खर्च कर सकते हैं, इस उपाय को करने से बरकत होती है।
  • अगर आप गुरुवार के दिन इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदते हैं तो यह शुभ माना गया है, प्रॉपर्टी से संबंधित कामों के लिए गुरुवार का दिन फायदेमंद होता है, परंतु आप इस दिन पूजा पाठ से जुड़े हुए सामान भूलकर भी ना खरीदें।

  • आप गुरुवार की सुबह जल्दी उठकर माता लक्ष्मी जी की पूजा करें और पूजा के दौरान माता लक्ष्मी जी को लाल फूल अर्पित कीजिए, अगर आप गुरुवार के दिन माता लक्ष्मी जी के साथ-साथ नारायण की पूजा करते हैं तो इससे वैवाहिक जीवन में सुख आता है और घर में धन की कमी नहीं रहती है।
  • अगर आप गुरुवार के दिन बृहस्पति ग्रह से संबंधित पीले रंग के वस्त्रों का धारण करते हैं तो इससे शुभ फल की प्राप्ति होती है, इसके अलावा आप नहाने के पानी में अगर चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करते हैं तो इससे आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां समाप्त होती है, स्नान करने के पश्चात आप हल्दी या केसर का तिलक लगाएं।

  • गुरुवार के दिन किसी भी प्रकार का लेनदेन करना ठीक नहीं माना गया है, विशेष रूप से आप इस दिन पैसों का लेनदेन मत कीजिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो इसकी वजह से कर्ज बढ़ने की संभावना अधिक रहती है, अगर बहुत ही जरूरी है तो आप इस स्थिति में दोपहर के पश्चात या फिर शाम के समय पैसों का लेनदेन कीजिए परंतु जहां तक संभव हो सके इस दिन लेनदेन के कार्य से दूर रहिए, क्योंकि गुरुवार के दिन लेनदेन करने की मनाही होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button