अध्यात्म

अच्छी किस्मत पाने के लिए गुरुवार को करें यह अचूक उपाय, जल्द होगी आर्थिक तंगी दूर

सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित है, उसी प्रकार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी की पूजा अर्चना करने का विशेष दिन माना गया है, इस दिन भगवान विष्णु जी की कृपा प्राप्त करने के लिए लोग इनकी विधि विधान पूर्वक पूजा करते हैं, ऐसा बताया जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की पूजा से भगवान विष्णु जी प्रसन्न हो जाते हैं तो उस व्यक्ति के जीवन की तमाम परेशानियां दूर होती हैं और उसको सुख की प्राप्ति होती है, भगवान विष्णु जी को जगत का पालनहार बताया गया है, इनकी कृपा से किसी भी व्यक्ति की किस्मत बदल सकती है।

बृहस्पति को देवताओं का गुरु कहा जाता है अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति खराब हो तो उस व्यक्ति को अपने जीवन में कामयाबी हासिल करने के लिए बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, बृहस्पति को धन, वैवाहिक जीवन और संतान का कारक माना गया है, इसलिए इसकी स्थिति कुंडली में शुभ होना आवश्यक है, आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिनको करके आप अपनी कुंडली में बृहस्पति ग्रह को शुभ बना सकते हैं और इन उपायों के सहयोग से आप भगवान विष्णु जी की भी कृपा प्राप्त कर सकते हैं, गुरुवार के यह उपाय बहुत ही कारगर माने गए हैं।

आइए जानते हैं गुरुवार को सौभाग्य प्राप्ति के लिए कौन से करें उपाय

  • अगर आप बृहस्पति देव का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए गुरुवार के दिन धार्मिक पुस्तकों का दान कीजिए, इससे शिक्षा के मार्ग में आ रही बाधा दूर होती है।
  • यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति ग्रह की स्थिति खराब है तो ऐसे में उस व्यक्ति को गुरुवार के दिन किसी मंदिर में जाकर केसर और चने की दाल का दान करना चाहिए, इससे उसको अपने जीवन में अच्छे परिणाम हासिल होंगे, इसके साथ साथ अगर वह अपने माथे पर तिलक लगाता है तो इससे उसको फायदा मिलता है।

  • अगर आप गुरूवार के दिन केले की पूजा और इस पर जल अर्पित करते हैं तो इससे विवाह में आने वाली रुकावट खत्म होती है, इसके अलावा शादीशुदा जिंदगी में भी किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं होती है।
  • अगर आप आर्थिक तंगी से बचना चाहते हैं तो इसके लिए गुरुवार के दिन पैसों का उधार लेन-देन मत कीजिए, क्योंकि इसकी वजह से आपकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति खराब होने की संभावना रहती है, जिसके कारण आर्थिक परेशानियां उत्पन्न होने लगती है।

  • गुरुवार के दिन व्यक्ति को व्रत अवश्य करना चाहिए और इस दिन सत्यनारायण की व्रत कथा सुननी और पढ़नी चाहिए, इससे भगवान विष्णु जी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी, जिससे आपके कई दुखों का समाधान होगा।
  • अगर आप गुरुवार के दिन किसी बुजुर्ग ब्राह्मण को भोजन कराते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करते हैं तो इससे बृहस्पति देव का भी आशीर्वाद मिलता है।
  • अगर आप अपनी किस्मत चमकाना चाहते हैं तो इसके लिए गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़ों का धारण कीजिए, इसको ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना गया है, यह उपाय अच्छी किस्मत पाने के लिए बहुत ही कारगर माना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button