अध्यात्म

मां लक्ष्मी कृपा से आप भी बन सकते हैं धनवान, महीने के इन खास दिनों में कर लें यह विशेष उपाय

धनवान बनने की चाहत हर किसी मनुष्य को होती है, ऐसा बताया जाता है कि यदि व्यक्ति को धन की प्राप्ति करनी है तो इसके लिए माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना बहुत ही जरूरी है, अगर किसी शुभ दिन कुछ सरल से उपाय किए जाए तो इसे माता लक्ष्मी जी को शीघ्र प्रसन्न किया जा सकता है, आजकल के समय में धन की समस्या सबसे बड़ी है, हर कोई व्यक्ति धन कमाने के पीछे भाग रहा है, परंतु लाख कोशिश करने के बावजूद भी मनुष्य को धन की प्राप्ति नहीं हो पाती है, अगर आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो इसके लिए आप महीने के इन खास 3 दिनों में चमत्कारिक उपाय अपना सकते हैं, महीने के यह 3 दिन बहुत ही खास माने गए हैं, इसमें अगर आप कुछ सरल से उपाय करते हैं तो इससे आप अपनी सभी अधूरी मनोकामनाओं को पूरा कर सकते हैं और आपके जीवन में धन प्राप्ति के मार्ग हासिल होंगे, इन उपायों को करने से आपको चारों तरफ से धन लाभ मिलेगा।

अगर आप धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए महीने की पूर्णिमा तिथि, अमावस्या तिथि और शुक्ल पक्ष की तिथि के दूसरे शुक्रवार के दिन आप कुछ सरल उपाय अपना सकते हैं, इन उपायों को करने से धन की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आप शीघ्र ही मालामाल हो सकते हैं।

जानिए अमावस्या पर धन प्राप्ति के उपाय

  1. अगर आप चाहते हैं कि जीवन में कभी भी धन से जुड़े ही परेशानियों का सामना ना करना पड़े तो आप महीने की अमावस्या के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे के सात दीपक सरसों के तेल का जलाएं और पीपल की सात परिक्रमा करें।
  2. अगर आप अपने घर परिवार में सुख समृद्धि बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए आप महीने की अमावस्या तिथि के दिन गाय के गोबर का दीपक बना लीजिए और उसमें थोड़ा सा पुराना गुड़ और तिल का तेल डाल लीजिए और इसको आप जलाकर अपने घर के मुख्य द्वार के बीचो-बीच रखें।

माह के शुक्ल पक्ष के दूसरे शुक्रवार को करें यह उपाय

  1. आप महीने के दूसरे शुक्रवार के दिन श्री महालक्ष्मी यंत्र की स्थापना करें और गाय के घी का दीपक जलाकर कमलगट्टे की माला से मंत्र “ऊँ महालक्ष्म्यै’ नमः” का 11 माल जाप कीजिए, इससे धन से जुड़ी हुई परेशानी दूर होती है।
  2. अगर आपको धन प्राप्ति में किसी प्रकार की बाधा का सामना करना पड़ रहा है तो आप शुक्ल पक्ष के दूसरे शुक्रवार को आप काले तिल परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर से सात बार उतारकर घर के बाहर पश्चिम दिशा की तरफ फेंक दीजिए।
  3. अगर आप अपनी बिगड़ी हुई आर्थिक स्थिति को ठीक करना चाहते हैं तो इसके लिए आप शुक्ल पक्ष के दूसरे शुक्रवार को काली हल्दी के 9 दानों को एक रेशमी धागे में पिरो कर एक-एक दाने की कुल 7 माला बना लीजिए और इसकी पूजा कीजिए, इसके बाद आपको धूप दीप दिखाकर अपने गले में धारण करना होगा।

आइए जानते हैं महीने की पूर्णिमा तिथि के उपाय के बारे में

  1. अगर आप अपने घर की बरकत बनाए रखना चाहते हैं तो इसके लिए आप महीने की पूर्णिमा तिथि के दिन एक घड़े में ताजा शुद्ध जल भर लीजिए और उसको आप अपने घर की रसोई में सफेद कपड़े से ढक कर रख दीजिए।
  2. आर्थिक समस्याएं दूर करने के लिए आपको महीने की पूर्णिमा तिथि पर काली हल्दी को सिंदूर और चंदन की धूप से पूजा करें, इसके पश्चात आप चांदी के 2 सिक्के के साथ लाल कपड़े में इनको लपेटकर धन रखने के स्थान या फिर तिजोरी में रख दीजिए।
  3. अगर आप अपने व्यापार के स्थल में सफलता हासिल करना चाहते हैं और धन का आगमन तेजी से बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आप पूर्णिमा तिथि पर इमली के फल लगे हुए पेड़ की टहनी काट लीजिए और उसको आप अपने घर और व्यापार स्थल पर तिजोरी में रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button