दिलचस्प

जुगाड़: छोटे बच्चे की तरह गाय के बछड़े को बैठा लिया मोटरसाईकिल की टंकी पर, विडियो वायरल

पूरी दुनियां में मोटरसाईकिल सबसे ज्यादा पॉपुलर वाहन हैं. इसकी कई सारी वजहें भी हैं मसलन ये सस्ती होती हैं, इससे आसानी से और जल्दी कहीं भी जाया जा सकता हैं, ट्रैफिक में फसने का टेंशन भी कम ही होता हैं. खासकर भारत और पाकिस्तान जैसे देशो में इसका चलन सबसे ज्यादा देखने को मिलता हैं. यहाँ इस मोटरसाईकिल का इस्तेमाल लोग ऐसी ऐसी चीजों के लिए करते हैं कि देखने वाले भी हैरान रह जाते हैं. आमतौर पर ये मोटरबाइक दो लोगो के यातायात का साधन होती हैं. परन्तु इस पर एक से अधिक लोग बैठते हैं जो कि आम बात भी हैं. हालाँकि कुछ जुगाडू लोग ऐसे भी होते हैं जो इस मोटरबाइक का इस्तेमाल बड़े सामान को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए भी करते हैं. ऐसी ही एक जुगाड़ हाल ही में पकिस्तान में दिखाई दी जहाँ एक युवक अपनी बाइक के ऊपर गाय के बच्चे को बैठा कर ले जा रहा था.

आप लोगो ने मोटरसाईकिल की आगे की पेट्रोल टंकी के ऊपर छोटे बच्चो को बैठे तो कई बार देखा होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसा मजेदार विडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमे एक युवक ने उसी बाइक की पेट्रोल टंकी पर गाय के बछड़े को बैठा रखा हैं. कमाल की बात तो ये हैं कि ये गाय का बछड़ा बाइक के ऊपर बड़ी ही शान्ति के साथ और बिना हिला धुले बैठा हुआ हैं. जानकारी के मुताबिक ये नज़ारा पाकिस्तान का हैं. यहाँ एक युवक ने गाय के बच्चे को एक भूरे रंग के कपड़े से ढक दिया और उसे अपनी बाइक के आगे बैठा दिया. ये युवक इस बछड़े के साथ बड़े ही आराम से गाड़ी चलाता हुआ दिखाई दे रहा हैं. अब जब रोड पर ऐसा अनोखा नज़ारा देखने को मिले तो जाहिर सी बात हैं कि कोई ना कोई इसका विडियो जरूर बनाएगा. इस केस में भी यही हुआ. विडियो को उसके पास में चल रही बाइक सवार ने मोबाइल में कैद कर लिया और इंटरनेट पर भी डाल दिया.

अब आलम ये हैं कि सोशल मीडिया पर ये विडियो बड़ा ही तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. विडियो में एक आदमी कहता हैं कि वाह कमाल हैं. ये हैं पाकिस्तानी जुगाड़. वैसे हैरत कि बात तो ये हैं कि इस गाड़ी पर ये गाय का बच्चा बड़े ही आराम से फिट होकर बैठा हैं. आमतौर पर लोग गाय को एक स्थान से दुसरे स्थान तक ले जाने के लिए लोडिंग ट्रक का सहारा लेते हैं, लेकिन इस युवक ने तो पैसे बचाने के चक्कर में ऐसी जुगाड़ लगाई कि हर कोई हैरान रह गया. उधर सोशल मीडिया पर भी लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. जहां एक तरफ कुछ लोग युवक के दिमाग की तारीफ़ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसकी आलोचना करते हुए गाय को आराम ना होने का हवाला दे रहे हैं. एक यूजर ने तो ये भी लिखा कि ‘ये नज़ारा इस बात का सबूत हैं कि पाकिस्तान में कुछ भी हो सकता हैं.’


वैसे आप लोगो का इस विडियो के बारे में क्या ख्याल हैं?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button