अध्यात्म

गुप्त नवरात्री नवमी तिथि की रात कर ले यह 2 उपाय, मां हर इच्छा करेगी पूरी, हर लेंगीं सारे दुख

मान्यता अनुसार मां दुर्गा की पूजा अर्चना करने वाले लोगों के ऊपर कभी भी कोई संकट नहीं आता है, जिसकी भक्ति से माता रानी प्रसन्न हो जाती है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं, माता रानी की पूजा अर्चना का सबसे शुभ समय नवरात्र माना गया है, वर्ष में चार नवरात्रि के त्यौहार आते हैं, लेकिन इनमें से दो गुप्त नवरात्रि होती है, जिसमें माता रानी की गुप्त रूप से पूजा अर्चना की जाती है, माघ मास की गुप्त नवरात्रि का आरंभ हो चुका है और गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि 3 फरवरी 2020 को है, गुप्त नवरात्रि में विशेष रूप से मां दुर्गा के रूपों की पूजा की जाती है, इसके साथ-साथ शिव जी और माता पार्वती सहित 10 महाविद्याओं की पूजा आराधना होती है।

ऐसा बताया जाता है कि गुप्त नवरात्रि में की गई साधनाएं और उपाय शीघ्र फल प्रदान करते हैं, आज हम आपको गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि के कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, अगर आप यह नवमी तिथि की रात को करते हैं तो इससे माता रानी आपकी बहुत सी मनोकामनाएं पूरी करेगी और आपके जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी।

आइए जानते हैं गुप्त नवरात्रि नवमी तिथि की रात कौन से करें उपाय

1. अगर आप आर्थिक संकटों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इसके लिए गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि की रात को किसी भी दुर्गा मंदिर में जाए और कपूरी पान के पत्ते पर केसर, चंदन का इत्र और गाय का घी मिलाकर छोटा सा स्वास्तिक बना लीजिए, अब आप इस पर कलावा बांधकर एक सुपारी रख दीजिए, इसके बाद आप माता रानी से अपनी परेशानी दूर करने की प्रार्थना करें, इस उपाय को करने से आर्थिक संकट शीघ्र ही खत्म हो जाते हैं और देवी माता की कृपा दृष्टि प्राप्त होती है।

2. धन से जुड़ी हुई समस्याओं के समाधान हेतु आप गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि की रात को करीब 10:00 बजे से पहले नहाने के पानी में गंगाजल मिलाकर स्नान कर लीजिए और जिस स्थान पर आप माता की पूजा करेंगे उस स्थान को गोबर से लीप कर उस स्थान पर गाय के घी के दो मुंह वाला दीपक जलाएं, इसके पश्चात आप दीपक के समक्ष एक कपूरी पान के पत्ते पर पांच लौंग, देसी कपूर, पांच इलायची और गूगल के साथ मीठा रखकर महाशक्ति की आराधना कीजिए, अगर आप इस उपाय को गुप्त नवरात्रि नवमी तिथि को करते हैं तो इससे जीवन की धन से जुड़ी परेशानियां दूर होती है और आपको धन प्राप्ति के बहुत से स्रोत हासिल होते हैं।

ऐसा बताया जाता है कि माता रानी अपने भक्तों के कल्याण के लिए हमेशा सबसे आगे रहती है, उपरोक्त दो उपाय बताए गए हैं, यदि आप यह गुप्त नवरात्रि की नवमी तिथि की रात को करते हैं तो इससे आपको लाभ मिलेगा, यह उपाय काफी कारगर माने गए हैं, इन उपायों को करने से आपको सभी प्रकार की भौतिक सुख सुविधाएं प्राप्त होंगी और आपकी अधूरी मनोकामनाएं भी जल्दी पूरी हो सकती है, गुप्त नवरात्रि में जो भी उपाय किए जाते हैं उनका फल अवश्य प्राप्त होता है, इसलिए आप यह उपाय आजमा कर अवश्य देखें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button