जरा हटके

4 हाथ-4 पैर के साथ बच्चे ने लिया जन्म, देखने वालों की लग गई भीड़, ‘भगवान का अवतार’ बता रहे लोग

जब कोई विवाह के बंधन में बंध जाता है, तो वह अपने परिवार को आगे बढ़ाने की योजना बनाने लगता है। कपल यही चाहते हैं कि वह जल्द से जल्द बच्चे के माता-पिता बने। उन्हें जितनी जल्दी हो सके संतान सुख की प्राप्ति हो, जिससे घर परिवार में खुशियां आए और घर में चहल-पहल बनी रहे। जब बच्चे का जन्म होता है तो माता-पिता की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहता है। वहीं घर परिवार के सदस्य भी बहुत ज्यादा खुश हो जाते हैं, सभी मिलकर बच्चे के जन्म की खुशियां मनाते हैं और मिठाइयां बांटते हैं।

लेकिन अक्सर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं, जिसमें जब बच्चे का जन्म होता है, तो माता-पिता खुश होने की बजाय परेशान हो जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी संतान बहुत दुर्लभ होती है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में एक महिला ने एक ऐसे विचित्र बच्चे को जन्म दिया है, जो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का हुआ जन्म

दरअसल, आज हम आपको जिस मामले के बारे में बता रहे हैं यह मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से सामने आया है, जहां पर मौजूद शाहाबाद कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में एक महिला ने चार पैर और चार हाथ वाले बच्चे को जन्म दिया है। पैदा होते ही बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। ऐसा बताया जा रहा है कि पिछले ही सप्ताह बच्चे का जन्म हुआ था। बच्चे का वजन जन्म के समय 3 किलो के लगभग था।

पैदा होने के बाद बच्चे की फोटो सोशल मीडिया पर छा गई। इस बच्चे को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। जो भी इस बच्चे के बारे में जान रहा है वह लोग इसे “प्रकृति का चमत्कार” कह रहे हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने बच्चे की तुलना “भगवान के पुनर्जन्म” से कर डाली।

2 जुलाई को जन्मा था बच्चा

आपको बता दें कि 2 जुलाई को इस बच्चे का जन्म हुआ था। इस बच्चे की मां करीना को 2 जुलाई को ही लेबर पेन शुरू हो गया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। यहीं इन्होंने 2 जुलाई को इस बच्चे को जन्म दिया था। यह बच्चा जिस स्थिति के साथ पैदा हुआ था उसे सुनकर ही आसपास के लोग उसे देखने अस्पताल में आने लगे।

बच्चे के इस बच्चे के पैदा होने की जानकारी आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई और लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। बाद में बच्चे को इलाज के लिए शाहबाद से हरदोई और उसके बाद लखनऊ रेफर कर दिया गया।

जुड़वां बच्चों के जन्म का है मामला

वहीं डॉक्टर का स्पष्ट कहना है कि यह जुड़वा बच्चे के जन्म का मामला है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश बाबू ने बताया कि यह जुड़वा बच्चे का मामला है और बच्चे के पेट के ऊपर दूसरे बच्चे का धड़ जुड़ा हुआ लग रहा है लेकिन यह पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाया है, जिस कारण यह बच्चा अतिरिक्त अंगों के साथ पैदा हुआ है।

पहले भी आया था ऐसा ही मामला

हालांकि, यह पहला मामला नहीं है बल्कि इसी साल की शुरुआत में 17 जनवरी को बिहार के कटिहार में सदर अस्पताल में चार हाथ और चार पैर वाले बच्चे का जन्म हुआ था। तब बंगाल निवासी बच्चे के पिता ने कहा था अल्ट्रासाउंड करवाया था लेकिन जांच रिपोर्ट में डॉक्टरों में “बच्चा सही है” की बात बताई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button