राशिफल

2020 में गुरु बदलेंगें अपनी चाल, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, हो सकते हैं मालामाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल में निरंतर परिवर्तन होते रहते हैं, अगर कोई ग्रह अपनी राशि में बदलाव करता है तो इसकी वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है, व्यक्ति पर ग्रहों की चाल का क्या असर रहने वाला है, यह उसकी स्थिति पर निर्भर करती है, अगर किसी राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से व्यक्ति को शुभ परिणाम मिलते हैं, परंतु ग्रहों की स्थिति ठीक ना होने की वजह से बुरे समय का सामना करना पड़ता है।

आपको बता दें कि 2020 में गुरु ग्रह यानि बृहस्पति 30 मार्च 2020 को अपनी राशि में परिवर्तन करने वाला है, यह धनु राशि से शनि ग्रह की राशि मकर में प्रवेश करेगा, इस परिवर्तन की वजह से सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ेगा, आज हम आपको गुरु की चाल का आपकी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा? इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं गुरु की राशि परिवर्तन की वजह से किन राशियों को मिलेगा शुभ फल

मेष राशि वाले लोगों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ रहने वाला है, आपके ऊपर गुरु का आशीर्वाद बना रहेगा, धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी अधिक रुचि रहेगी, आपको अपने कामकाज में अपार सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, कार्य क्षेत्र में आपको खूब तरक्की हासिल होगी, आप अपने घर परिवार के लोगों के साथ किसी तीर्थ स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं, ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारी आपके कामकाज से खुश रहने वाले हैं।

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन शुभ साबित होगा, आपको आने वाले दिनों में बेहतर फल की प्राप्ति होगी, गुरु के शुभ प्रभाव की वजह से आपकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल रहने वाली है, आपको अपने व्यापार में साझेदारी से अच्छा लाभ प्राप्त होगा, रचनात्मक कार्यों में अधिक रूचि रहेगी, कार्य क्षेत्र में आपको दिन दुगनी रात चौगुनी सफलता हासिल होगी, इस राशि वाले लोगों को वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है।

सिंह राशि वाले लोगों को गुरु की राशि परिवर्तन की वजह से संतान की तरफ से खुशियां प्राप्त हो सकती है, जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं, उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए आप विदेश जा सकते हैं, माता-पिता की सेहत में सुधार आएगा, आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं सफल हो सकती है, आप अपने घर परिवार के लोगों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं।

कन्या राशि वाले लोगों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन लाभकारी रहने वाला है, घरेलू सुख साधनों में बढ़ोतरी होगी, माता की सेहत में सुधार आने के योग बन रहे हैं, परिवार में सुख शांति का वातावरण बना रहेगा, आपको अपने कामकाज में बड़ी सफलता मिलने की संभावना बन रही है, आप कोई नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं, प्रॉपर्टी के मामलों में आपको अच्छा फायदा मिल सकता है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को गुरु की राशि परिवर्तन की वजह से अच्छे परिणाम हासिल होने वाले हैं, विभिन्न स्रोतों से आपको धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं, आप अपनी मधुर वाणी से लोगों को काफी प्रभावित करेंगे, आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, प्रभावशाली लोगों के मार्गदर्शन से आप अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं, आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है, पिता के साथ चल रहे वाद-विवाद दूर होंगे।

धनु राशि वाले लोगों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन बहुत ही शानदार रहने वाला है, अगले वर्ष की शुरुआत आपके लिए उत्तम रहेगी, आपके पुराने रुके हुए कामकाज पूरे हो सकते हैं, आर्थिक दृष्टि से आने वाला समय तरक्की वाला रहने वाला है, आप धन कमाने की योजनाओं में सफलता हासिल करेंगे, आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी, कार्यस्थल में आपका रुतबा बढ़ेगा, साथ काम करने वाले लोग आपका सम्मान करेंगे।

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन बेहतर साबित होने वाला है, आपको विभिन्न क्षेत्रों में सफलता हासिल होगी, आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा, आप धन की बचत करने में सफल हो सकते हैं, भाई बहनों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे, जरूरत पड़ने पर आपको घर परिवार के लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, मित्रों के साथ आप कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं, आपके प्रेम संबंधों में सुधार आने के योग बन रहे हैं।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन मिलाजुला रहने वाला है, आपके मन में किसी बात को लेकर बेचैनी रह सकती है, स्वास्थ्य से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना बन रही है, इसलिए आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, ससुराल पक्ष से आपको मदद मिल सकती है, जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे, भाई बहनों के साथ मतभेद होने की संभावना बन रही है, आपको अपने गुस्से और उत्तेजना पर काबू रखना होगा।

कर्क राशि वाले लोगों को गुरु की राशि परिवर्तन की वजह से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, आप बाहर के खानपान से परहेज करें, अन्यथा पेट से संबंधित परेशानियां उत्पन्न हो सकती है, आपके गुप्त शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे, इसलिए आपको बचकर रहना होगा, आप कहीं भी पूंजी बिना सोचे समझे निवेश मत कीजिए, वैवाहिक जीवन अच्छा व्यतीत होगा।

तुला राशि वाले लोगों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन थोड़ा कठिन रह सकता है, आपको अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है, भाई बहनों के साथ किसी बात को लेकर बहस बाजी होने की संभावना बन रही है, आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, घरेलू परिस्थितियां अनुकूल रहेंगीं, आप सुख साधन जुटाने की हर संभव कोशिश में लगे रहेंगे, मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

मकर राशि वाले लोगों को गुरु की राशि परिवर्तन की वजह से अपने खर्चों पर लगाम रखने की जरूरत है, आमदनी से अधिक खर्चो में बढ़ोत्तरी हो सकती है, जिसकी वजह से आपको पैसा उधार लेना पड़ सकता है, आप कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेते समय सोच विचार अवश्य कीजिए, आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है, जिसकी वजह से घर परिवार के लोग काफी परेशान रहेंगे, जीवन साथी के साथ कहासुनी होने की संभावना बन रही है, आपको अपने बच्चों की गतिविधियों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

मीन राशि वाले लोगों के लिए गुरु का राशि परिवर्तन मिलाजुला साबित रहने वाला है, आपको अपने कामकाज में सफलता हासिल होगी, जो लोग विद्यार्थी वर्ग के हैं उनको शिक्षा के क्षेत्र में अधिक अभ्यास करना पड़ सकता है परंतु आपको इसका बेहतर परिणाम हासिल होगा, बच्चों की तरक्की से आपका मन प्रसन्न हो सकता है, अविवाहित लोगों को विवाह का अच्छा रिश्ता मिल सकता है, इस राशि वाले लोगों को जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की जरूरत है, जीवनसाथी का प्यार और सहयोग मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button