अध्यात्म

तिजोरी में इस फूल को रखने से खुलेगा भाग्य, पैसा बरसेगा अपार

प्रकृति ने हमको उपहार के रूप में बहुत से पेड़ पौधे दिए हैं जिनका हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है इन पेड़ पौधों से हमें ऑक्सीजन मिलती है इसके साथ ही बहुत से पेड़ पौधे ऐसे हैं जिनका उपयोग आयुर्वेद में किया जाता है जिसकी सहायता से हम बहुत सी गंभीर बीमारियों से दूर रह सकते हैं परंतु क्या आप इस बात को जानते हैं तंत्र क्रियाओं में भी कई प्रकार की वनस्पतियां है जिनका इस्तेमाल किया जाता था है अगर इनका उपयोग किया जाए तो इससे हम अपने जीवन में सब कुछ हासिल कर सकते हैं आज हम आपको एक ऐसी वनस्पति के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं यदि आप इस वनस्पति का फूल अपनी तिजोरी में रख लेते हैं तो आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी हम जिस वनस्पति की बात कर रहे हैं वह नागकेसर का फूल है तंत्र क्रियाओं में नागकेसर को बहुत ही शुभ वनस्पति माना गया है।

तंत्र के अनुसार नागकेसर एक धनदायक फूल होता है इसका उपयोग करके हम अपने जीवन में अपार धन प्राप्त कर सकते हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से नागकेसर के फूल से जुड़े हुए कुछ धन संबंधित उपाय बताने वाले हैं जिसकी सहायता से आप अपने जीवन से धन की कमी दूर कर सकते हैं।

आइए जानते हैं नाग केसर के फूल के उपाय

  • नागकेसर के फूल के विषय में ऐसा बताया जाता है कि अगर चांदी की एक छोटी सी ढक्कन वाली डिब्बी और उसमें नागकेसर का फूल और शहद भरकर शुक्ल पक्ष की रात को या अन्य किसी शुभ मुहूर्त में अपने घर की तिजोरी में रख दिया जाए तो इससे आपके घर परिवार में कभी भी धन की कमी नहीं होती है इसके साथ ही अचानक धन वृद्धि भी होने लगती है।
  • अगर आप शुक्रवार के दिन एक नागकेसर का फूल लेकर उसकी पूजा करते हैं और पूजा करने के पश्चात उसको एक साफ सफेद रंग के कपड़े में लपेट कर अपनी दुकान के गल्ले या अपने ऑफिस के कैश बॉक्स में रख देते हैं तो इस उपाय से आपके धन में वृद्धि होती है।

  • अगर आप धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए किसी भी पूर्णिमा से आप रोजाना शिवलिंग पर नाग केसर का फूल अर्पित कीजिए इससे आपको लाभ प्राप्त होगा वही आखरी दिन नागकेसर का फूल अर्पित करके उसको अपने घर पर लाकर तिजोरी में रख दीजिए इससे आपको धन लाभ होने लगेगा।
  • अगर आप अपने व्यापार में लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए किसी शुभ मुहूर्त में निर्गुंडी, नाग केसर के फूल और पीली सरसों के दाने एक छोटी पोटली में बांधकर दुकान के बाहर टांग दीजिए यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके व्यापार में वृद्धि होने लगेगी।
  • अगर आप चाहते हैं कि आपकी तिजोरी कभी खाली ना हो हमेशा वह पैसों से भरी रहे तो इसके लिए आप नाग केसर के फूल साबुत हल्दी सुपारी एक सिक्का तांबे का टुकड़ा और चावल को कपड़े में बांधकर धन की देवी माता लक्ष्मी जी के सामने रखकर पूजा करने के पश्चात उस पोटली को अपनी तिजोरी में रख दीजिए इससे आपकी तिजोरी में कभी भी धन कम नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button