क्या सच में जायरा वसीम को बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ने के लिए मिली है कश्मीरी अलगाववादियों से धमकी ?

बॉलीवुड

बॉलीवुड में आमिर खान के साथ फिल्म दंगल से डेब्यू करने वाली जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले से हर कोई हैरान है। जायरा ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी की वो अब बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह रही हैं। जायरा ने एक लेटर लिखा जिसमें उन्होंने अपने बॉलीवुड सफर, उसमें आई परेशानियों और अल्लाह की राह से भटकने को लेकर के बॉलीवुड इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कहने की बात कही।

जहां कुछ लोगों ने जायरा के इस फैसले को स्वीकार किया हैं, वहीं कुछ लोग उनसे नाराज भी हैं। धर्म को वजह बताकर इस इंडस्ट्री को छोड़ना ये बात लोगों को पसंद नहीं आ रही हैं। जिसके चलते हुए जहां बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई स्टार्स उनको गलत ठहरा रहे हैं तो वहीं कई उनका सपोर्ट भी कर रहे हैं। सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि अब कुछ राजनेताओं ने भी जायरा के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अलगाववादियों की धमकी पर लिया फैसला

दरअसल शिव सेना की प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मामले में अलग बयान दिया। प्रियंका ने जायरा के इस फैसले के पीछे कश्मीरी अलगाववादियों को भी जिम्मेदार ठहराया है। उनको ऐसा लगता है कि उन्हीं के दबाव में आकर जायरा ऐसा फैसला ले रही हैं। प्रियंका ने एक के बाद एक कई ट्वीट करें जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया, प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ठीक है जायरा वसीम ने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया और देश उन्हें आगे आने वाले समय के लिए शुभकामनाएं देता है। लेकिन इसके लिए धर्म को जिम्मेदार ठहराना गलत है। हिंदी सिनेमा में उन्हीं के धर्म की कई अदाकाराएं रही हैं, जिन्होंने अपनी अलग पहचान बनाकर सभी को गर्वित किया है। ऐसे में जायरा का धर्म के नाम पर फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ना गलत है।

प्रियंका ने अपने एक ट्वीट में जायरा के इस फैसले के पीछे कश्मीरी अलगाववादियों के होने का शक भी जताया है। प्रियंका चतुर्वेदी ने इंडिया टुडे की एक पुरानी रिपोर्ट ट्वीट कर लिखा, “जो लोग नुसरत के फतवे से जायरा की तुलना कर रहे हैं, वो याद रखें कि जब से जायरा ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा है तभी से वो लगातार कश्मीरी हार्ड लाइनर्स के निशाने पर बनी हुई हैं.”

ट्वीट के साथ ही प्रियंका ने इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट भी शेयर कि जिसमें बताया गया है कि  कैसे जायरा वसीम कश्मीर की चौथी युवा लड़की हैं जिन्हें कश्मीरी हार्ड लाइनर्स से धमकियां मिलीं. जायरा से पहले एक रॉक बैंड में साथ काम करने वाली कश्मीर की तीन लड़कियों ने अपने खिलाफ फतवे जारी होने और लोगों की आलोचना और धमकियों को पाने के बाद अपने म्यूजिक करियर को अलिवदा कह दिया था।

प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि अपने धर्म के साथ रहो, लेकिन इसका इस्तेमाल ये कहने के लिए ना करो कि ये धर्म करियर के विरोध में है। ये आपके धर्म का बड़ा अपमान है।

क्या लिखा है जायरा के लेटर में

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zaira Wasim (@zairawasim_) on


‘5 साल पहले मैंने एक ऐसा फैसला लिया था जिसने मेरी जिंदगी बदल दी। मैंने बॉलीवुड में कदम रखा जिसने पॉपुलैरिटी के रास्ते मेरे लिए खोल दिए। धीरे-धीरे युवाओं के रोल मॉडल के तौर पर मुझे देखा जाने लगा। बॉलीवुड में 5 साल पूरे होने पर मैं इतना कहना चाहती हूं मैं अपने काम से खुश नहीं हूं। मैं भले यहां फिट हो रही हूं लेकिन मैं यहां की नहीं हूं। पिछले पांच सालों तक मैं अपने आप से जूझती रही हूं। ऐसे में मैं इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी लड़ाई नहीं लड़ सकती है। यही कारण है कि मैं अब हिंदी सिनेमा जगत से अलविदा कह रही हूं। यह फैसला मैनें बहुत विचार विमर्श करने के बाद लिया है। अब मैं अपने ईमान और अल्लाह के रास्ते को अपनाना चाहती हूं। मैं अल्लाह के मार्गदर्शन से भटक रही थीं। यह मुझे मेरे ईमान से दूर कर रहा है।’


Leave a Reply