सितम्बर में जन्म लेने वाले होते हैं धनवान और रोमांटिक, जानें इस महीने में जन्में लोगों ख़ासियत

DMCA.com Protection Status

इस दुनिया में कई तरह के लोग रहते हैं, सभी लोगों का व्यक्तित्व एक जैसा नहीं होता है। कई लोग इस दुनिया में अच्छी क़िस्मत के साथ पैदा होते हैं तो कई लोग बुरी क़िस्मत के साथ पैदा होते हैं। लोगों की क़िस्मत ही उनके भविष्य का निर्धारण करती है। हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसके जीवन में ख़ूब सारा धन और और जीवन में कोई ऐसा साथी हो, जो उसका ख़ूब ख़याल रखे। लेकिन सभी की यह चाहत पूरी नहीं हो पाती है। कहा जाता है कि सबको सबकुछ नहीं मिलता है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जन्म का महीना और तारीख़ भी उसके जीवन का निर्धारण करती है। किसी भी व्यक्ति का जीवन कैसा हो सकता है, इसके बारे में आप उसके जन्म के महीने के बारे में जानकर पता लगा सकते हैं। आज हम आपको सितम्बर महीने में जन्म लेने वाले जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं। सितम्बर महीने में जन्म लेने वाले लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग बहुत धनवान और काफ़ी रोमांटिक होते हैं। सितम्बर महीने में जन्म लेने वाले लोगों का व्यक्तित्व भी और लोगों की तुलना में अलग होता है।

अंदर से होते हैं नर्म लेकिन बाहर से दिखाते हैं ख़ुद को सख़्त:

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार व्यक्ति जिस महीने में जन्म लेता है, उस महीने का प्रभाव उसके जीवन में बहुत ज़्यादा पड़ता है। व्यक्ति के जीवन पर उसके जन्म के महीने का प्रभाव ठीक उसी तरह से पड़ता है, जिस तरह से उस व्यक्ति के व्यक्तित्व पर उसकी राशि का प्रभाव पड़ता है। ऐसे लोगों का दिल बहुत ही कोमल होता है, लेकिन बाहर से वो ख़ुद को बहुत ज़्यादा कठोर दिखाने का प्रयास करते हैं। आज हम आपको सितंबर महीने में जन्म लेने वाले लोगों के बारे में कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं।

सितम्बर महीने में जन्में लोगों की विशेषता:

*- जिन पुरुष या महिलाओं का जन्म सितम्बर महीने में होता है वो स्वभाव से बहुत ही कोमल होते हैं। हालाँकि वो इस बात को ज़ाहिर नहीं होने देते हैं। ये लोग अपने मधुर स्वभाव को छुपाते हैं। ये लोग दूसरों के सामने ख़ुद को सख़्त दिखाने की कोशिश करते हैं।

*- इसके साथ ही जिन लोगों का जन्म सितम्बर महीने में होता है वो बहुत ही स्मार्ट होते हैं। इस महीने में जन्म लेने वाले लोग संकोची स्वभाव के होते हैं और आपने मन की बात जल्दी किसी और से नहीं कहते हैं।

*- ये लोग ख़ूब मेहनती और धनवान होते हैं। जिन लोगों का जन्म सितम्बर महीने में होता है वो ज़्यादा लम्बे नहीं होते हैं और इनका रंग भी ज़्यादा गोरा नहीं होता है।

*- इस महीने में जन्में लोग सबकुछ अपनी मेहनत के बल पर पाना चाहते हैं।

*- इस महीने में जन्में लोग बहुत ही ख़ुशमिज़ाज होते हैं और यह समय रोमांस के मूड में रहते हैं। इसके साथ ही इस महीने में जन्में ज़्यादातर लोग प्रेम विवाह ही करते हैं।

*- ये लोग दूसरों से हटकर काम करना ज़्यादा पसंद करते हैं। ये लोग बहुत ज़्यादा क्रीएटिव होते हैं। इसी वजह से इन्हें लोकप्रियता भी मिलती है। इनका दिमाग़ बहुत तेज़ होता है।

*- सितम्बर महीने में जन्में लोगों का दिमाग़ बहुत तेज़ चलता है, इस वजह से ये लोग टेक्निकल फ़ील्ड में अपना कैरियर बनाते हैं।

*- इस महीने में जन्में लोगों के अंदर अपनी बात मनवाने की कला होती है। ये लोग हर काम सफ़ाई से करते हैं और किसी भी काम में कमी देखना पसंद नहीं करते हैं।

*- इस महीने में जन्में लोगों को धोखा देने की आदत नहीं होती है।




Recommended For You

About the Author: Pradeep Kumar

Leave a Reply