दिलचस्प

दुल्हन को लेने JCB से गया दूल्हा, इतरा-इतरा खिचवाई तस्वीरें, फिर पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

शादी हर किसी के लिए बेहद खास दिन होता है। हर कोई इसे यादगार बनाने की कोशिश करता है। इस चक्कर में वे अलग अलग चीजें ट्राई करते हैं। आम तौर पर देखा जाता है कि दूल्हा घोड़ी, कार या बग्घी पर बारात लेकर निकलता है। लेकिन मध्यप्रदेश के बैतूल शहर में दूल्हा बुलडोजर पर ही अपनी बारात लेकर निकल पड़ा। हालांकि उसे अपना यह शौक बड़ा भारी पड़ा। बारात के बाद कुछ ऐसा हुआ कि उसे थाने के चक्कर लगाने पड़ गए।

दूल्हे ने निकाली बुलडोजर पर बारात

बुलडोजर पर बारात निकालने वाले शख्स का नाम अंकुश जायसवाल है। वह पेशे से सिविल इंजीनियर हैं। वह राजगढ़ में जेसीबी और अन्य कन्स्ट्रक्शन से संबंधित मशीनों को बनाने वाली कंपनी में काम करता है। इसलिए उसने अपनी शादी में घोड़ी या बग्घी की बजाए जेसीबी लाने की सोची।

अंकुश बुधवार को राजगढ़ से अपनी दुल्हनिया लेने बेतुल के भैंसदेही विकासखंड के झल्लार गांव आए। यहां उन्होंने एक जेसीबी अपनी बारात के लिए किराए पर ली। जब वह जेसीबी लेकर आए तो पहले लोग इसे देख डर गए। लेकिन फिर इसे फूलों से सजाया गया तो हर कोई इसकी ओर आकर्षित हुआ।

अंकुश ने इस बुलडोजर पर बैठकर धूमधाम से अपनी बारात निकाली। जेसीबी पर कई तस्वीरें भी खिंचवाई। इसके बाद उन्होंने केसर बाग धूमधाम से शादी भी रचाई। इस शादी के बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो गया। लेकिन इसका वायरल होना अंकुश को महंगा पड़ गया।

पुलिस ने ठोका 5 हजार का जुर्माना

दरअसल वीडियो के वायरल होने के बाद बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद के संज्ञान में मामला आया। उन्होंने झल्लार टीआई दीपक पाराशर को इस पर कार्रवाई करने को कहा। फिर टीआई पाराशर ने जेसीबी चालक  रवि बारस्कर के विरुद्ध मामला दर्ज कर दिया। उन पर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 39/192(1) के तहत 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

पुलिस के अनुसार  जेसीबी मशीन का इस्तेमाल सिर्फ कमर्शियल कारण के लिए किया जा सकता है। इसका पब्लिक ट्रांसपोर्ट की तरह इस्तेमाल नियमों का उल्लंघन है। इसलिए मामले के संज्ञान में आने पर कार्रवाई की गई।

लोगों ने भी लिए मजे

उधर जब बुलडोजर वाली बारात का वीडियो वायरल हुआ तो लोग भी कमेंट कर मजे लेने लगे। एक शख्स ने कहा ‘दूल्हे ने सोचा कि जिंदगी शादी के बाद बर्बाद होनी ही है तो अच्छे से ही करो। इसलिए जेसीबी लेकर जा रहा है।’ वहीं दूसरे ने कहा ‘लगता है दूल्हा योगी आदित्यनाथ का दूर का रिश्तेदार है।’ बस ऐसे ही मजेदार कमेंट्स आने लगे।

यहां देखें वीडियो

गौरतलब है कि इस समय मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बुलडोजर ट्रेंड में भी है। यहां बुलडोजर मामा उर्फ शिवराज सिंह चौहान  और बुलडोजर बाबा उर्फ योगी आदित्य नाथ जेसीबी से इंसाफ करने के लिए फेमस है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button