अध्यात्म

18 मई के बाद महादेव बदल देंगे इन 2 राशियों की किस्मत, कहीं आपकी राशि तो नहीं?

हिंदू धर्म सभी धर्मों में सबसे पुराना माना जाता है. हिंदू धर्म में अनेकों देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की जाती है और हर देवी-देवता की अपनी एक अलग मान्यता होती है. शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव को त्रिदेव कहा गया है. शिवजी की कल्पना एक ऐसे देव के रूप में की जाती है जो कभी संहारक तो कभी पालक होते हैं. भगवान शिव को संहार का देवता भी कहा जाता है. इसी तरीके से भगवान शिव के कुल 12 नाम प्रख्यात हैं. पूरे भारत में शिवजी के भक्तों की संख्या सबसे अधिक है. शिव भगवान अपने अनोखे रूप की वजह से सबसे अलग भी दिखते हैं. महिला से लेकर पुरुष सभी उनकी भक्ति में लीन रहते हैं. अगर देखा जाए तो भगवान शिव का रूप सबसे हटके है. भगवान की सौम्य आकृति और रुद्र रूप दोनों ही विख्यात हैं. आज हम भगवान शिव की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि 18 मई के बाद भगवान शिव दो राशियों की किस्मत पूरी तरह पलटने वाले हैं. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ग्रहों में शुक्र और मंगल एक स्थान पर विराजमान है और साथ ही चन्द्रमा दो स्थानों पर भ्रमण करेंगे. इस वजह से दो राशियों को खास लाभ पहुंचने वाला है. कौन सी हैं वो दो राशियां जिन पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, आईये जानते हैं.

वृश्चिक राशि

18 मई के बाद वृश्चिक राशि के जातकों की किस्मत पलटने वाली है. इस राशि के जातकों के जीवन में किसी ऐसे प्रतिष्ठित व्यक्ति का आगमन होगा जिनकी वजह से उनका मुनाफा दोगुना हो जाएगा. लेकिन याद रहे कि समझौता करते वक्त दस्तावेजों का विशेष रूप से ध्यान दें. ऐसा इसलिए क्योंकि आपका कोई अपना ही आपको धोखा देने की तैयारी में है. इस महीने आपका स्वास्थ्य भी खराब रह सकता है. इसलिए स्वास्थ्य के मामले में भी थोड़ी सावधानी बरतें. नौकरी तलाश कर रहे लोगों को किसी प्रतिष्ठित कंपनी से बहुत अच्छा ऑफर मिलने वाला है. खान-पान पर विशेष ध्यान दें और बाहर की चीजें खाने से बचें. 20 मई के बाद आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होनी शुरू हो जाएगी. कोई महंगी चीज घर आ सकती है.

मीन राशि

महादेव की कृपा से मीन राशि वालों की किस्मत 23 मई के बाद पूरी तरह पलट जायेगी. काम की वजह से थोड़ी भागादौड़ी करनी पड़ सकती है. लेकिन इस भागादौड़ी से आपको बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है. यदि आपका कोई सरकारी कार्य रुका हुआ है, तो महादेव की कृपा से इस महीने पूरा हो जायेगा. आप जल्द ही खुद के घर में प्रवेश कर सकते हैं. खर्चों पर थोड़ा ध्यान दें. आने वाले दिनों में खर्चे बढ़ सकते हैं. नए लोगों से मिलना या सहकर्मियों का सुझाव आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. उनके सुझाव को नजरअंदाज न करें. परिवार में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी जिसे बखूबी निभाएंगे. मुश्किल की घड़ी आने पर पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आपका प्यार और बढ़ेगा. इमोशनली आप कमजोर पड़ सकते हैं. भावनाओं में बहकर निर्णय न लें. धन लाभ का योग है. अटका हुआ पैसा वापस मिलने वाला है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button