बॉलीवुड

Photos : इस आलीशान घर में रहते हैं ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन, 40 साल पहले इन्होंने किया था गिफ्ट

अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा और भारतीय सिनेमा का कभी न भूलने वाला नाम है. अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन में बहुत प्यार, बहुत मान-सम्मान हासिल किया है. वे उम्र के आठ दशक पूरे कर चुके हैं. लेकिन काम से आराम नहीं लें रहे हैं. 80 साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन लगातार काम कर रहे हैं.

amitabh bachchan

वे अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. उनका टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ भी चल रहा है. अक्सर टीवी पर वे नए-नए विज्ञापन में नजर आते रहते हैं. इन सबके अलावा वे सोशल मीडिया पर भी खूब सक्रिय रहते हैं. अपने काम में अपने जीवन में बिग बी बेहद व्यस्त रहते हैं.

अमिताभ बच्चन का काम के प्रति समर्पण और अनुशासन गजब का है. दुनिया उन्हें ‘सदी का महानायक’, ‘बॉलीवुड के शहंशाह’, ‘बॉलीवुड के एंग्रीयंगमैन’ और ‘बिग बी’ जैसे नामों से भी पहचानती हैं. उन्होंने खूब शोहरत के साथ ही अपार दौलत भी कमाई है.

बिग बी हिंदी सिनेमा के दूसरे सबसे रईस अभिनेता हैं. उनकी कुल संपत्ति करीब 3400 करोड़ रुपये है. अमिताभ के पास देश-विदेश में अरबों रुपये की संपत्ति है. उनके पास खुद का प्राइवेट जेट भी है. कई बेशकीमती गाड़ियों के मालिक भी हैं. बिग बी अपने परिवार संग मुंबई में जलसा नाम के बंगले में रहते हैं. उनके पास मुंबई में ही एक-दो नहीं बल्कि पांच-पांच आलीशान बंगले हैं.

अमिताभ बच्चन का घर ‘जलसा’ मुंबई और भारत के सबसे लोकप्रिय घरों में से एक है. यहां लोग बिग बी का अक्सर दीदार करते हैं. उनका बंगला भीतर और बाहर दोनों ही जगह से बेहद खूबसूरत है. बिग बी को यह बंगला 40 साल पहले मिला था. यह बंगला उन्हें किसी ने तोहफे में दिया था.

साल 1982 में बिग बी की फिल्म ‘सत्ते पर सत्ता’ आई थी. इस फिल्म की सफलता के बाद अमिताभ बच्चन को फिल्म के निर्देशक रमेश सिप्पी ने यह बंगला उपहार स्वरुप दिया था.

यह बंगला किसी पांच सितारा होटल या किसी महल से बिल्कुल भी कम खूबसूरत नहीं है. आपको एक ख़ास बात यह भी बता दें कि इसी बंगले में फिल्म ‘सत्ते पर सत्ता’ की शूटिंग भी की गई थी.

बिग बी का घर ‘जलसा’ मुंबई में जुहू में स्थित है. यह घर 10,125 स्क्वायर फ़ीट में फैला हुआ है. घर का हर एक कोना बेहद ख़ास है. बिग बी के घर में बेहद खूबसूरत पूजा घर भी है. जहँ कई देवी-देवताओं की मूर्तियां रखी हुई है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ के घर में विराजमान देवी-देवताओं की मूर्तियां हीरों और सोने से जड़ी हुई हैं

सोशल मीडिया और इंटरनेट पर बिग बी के इस आशियाने की ढेर सारी तस्वीरें मौजूद है.

अमिताभ-जया का बेडरूम

यह ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री-नेत्री जया बच्चन के बेडरूम की तस्वीर है.

घर के बड़े से गार्डन एरिया में बिग बी अपनी पोती आराध्या के साथ खेलते हुए नजर आ रहे हैं.

एक साथ दिवाली मनाता बच्चन परिवार. यह दिवाली की फोटो कुछ साल पहले की है.

बिग बी के घर की हर एक तस्वीर, उनके घर का हर एक कोना बेहद ख़ास है. बिग बी के घर उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा का आना-जाना लगे रहता है. इस तस्वीर में सोफे पर बैठकर किताब पढ़ती बिग बी की बेटी श्वेता.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button