#ट्रेंडिंगदिलचस्प

100 नंबर डायल कर शख्स बोला- सुनो, आते समय 2 बोतल बीयर लेते आना, जाने फिर क्या हुआ

शराब की लत बड़ी ही बुरी चीज होती है। इसके चक्कर में इंसान सारी हदें पार कर देता है। अब तेलंगाना (Telangana) के विकाराबाद जिले (Vikarabad District) का यह अनोखा मामला ही ले लीजिए। यहां एक शख्स ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुलाया। साथ ही ये बोला कि आते-आते दो बोतल बियर ले आना। जब पुलिस ने इसकी वजह पूछी तो शख्स बोला कि ‘पुलिस जरूरतमंद लोगों की मदद करती है। तो मेरी भी मदद करो।’ इसके बाद जो हुआ वह बड़ा मजेदार था।

100 नंबर डायल कर ऑर्डर की बीयर

यह अनोखी घटना दौलताबाद थाना क्षेत्र के फलाबाद गांव की बताई जा रही है। यहां रहने वाला 22 वर्षीय जे मधु नाम का शख्स एक शादी की पार्टी में गया था। यहां देर रात शराब खत्म हो गई थी। ऐसे में शख्स ने रात ढाई बजे 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुलाया।

पहले तो उसने पुलिस को ये बोला कि मेरी जान को खतरा है। कुछ लोग मुझे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन जब पुलिस गांव तक पहुंची तो उसने दो बोतल बीयर की डिमांड कर दी। कहा कि आते हुए दो बोतल बीयर भी लेते आना।

पुलिस ने लिया ऐसा एक्शन

युवक की ऐसी डिमांड सुन पुलिस दंग रह गई। फिर जब पुलिस युवक के पास पहुंची तो वह भयंकर नशे में था। उसने देसी शराब और बियर पी रखी थी। युवक और शराब पीना चाहता था। लेकिन शराब की दुकाने बंद हो गई थी। ऐसे में उसने पुलिस को कॉल कर बीयर का ऑर्डर दे दिया। युवक का तर्क था कि पुलिस जरूरतमंदों की मदद के लिए होती है। मुझे बीयर की जरूरत थी। इसलिए मंगवा ली।

इस घटना के बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। वे उसे अपने साथ थाने ले गए। वहाँ उसके पिता को भी बुलाया गया। फिर युवक की काउंसलिंग की गई और उसे छोड़ दिया गया। अब यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई हैरान है कि पुलिस से ऐसी डिमांड कौन करता है।

पहले भी हुई ऐसी घटना

वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब किसी ने ऐसी हरकत की हो। करीब दो महीने पहले तेलंगाना पुलिस को 100 नंबर पर एक और अजीब कॉल आया था। तब शख्स ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसकी बीवी मटन करी नहीं बना रही है। इसके बाद पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया था।

इस तरह की घटनाओं के बाद तेलंगाना पुलिस जनता से अपील की थी कि वे डायल 100 की सुविधा का गलत उपयोग न करे। ऐसा करने से पुलिसकर्मियों का टाइम वेस्ट होता है। वहीं यदि कोई सच में इमरजेंसी की स्थिति पैदा हो तो उस पर भी इसका असर पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button