बॉलीवुड

पिक्चर हिट कराने के लिए इन 10 मशहूर एक्ट्रेस को होना पड़ा गंजी, रोल के लिए मुंडवा लिया अपना सिर

फ़िल्मी सितारों को अपने रोल के हिसाब से खुद को तैयार करना होता है. कई बार उन्हें वजन बढ़ाना पड़ता है तो कई बार वजन कम करना पड़ता है. कई बार अभिनेताओं को छोटे बाल तो कई बार बड़े बाल रखने पड़ते है तो कई बार रोल की मांग के अनुसार वे गंजे भी हो जाते है. हालांकि आज हम आपको बॉलीवुड की 10 ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जो अपने रोल के लिए गंजी हो गई थीं.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपने नाम का परचम लहरा चुकी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को फिल्म ‘मेरी कौम में गंजी होना पड़ा था. यह फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी.

अनुष्का शर्मा

जानी-मानी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को भी अपने रोल के लिए गंजी होना पड़ा है. बता दें कि अनुष्का साल 2016 में आई फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ में गंजी नजर आई थीं.

शिल्पा शेट्टी

मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी बड़े पर्दे पर गंजी हो चुकी हैं. उन्हें साल 2011 में आई फिल्म ‘द डिजायर’ के लिए सिर मुंडवाना पड़ा था.

शबाना आजमी

वरिष्ठ अदाकारा शबाना आजमी का नाम भी इस सूची में शामिल है. कई फिल्मों में नजर आ चुकी शबाना आजमी को फिल्म ‘वॉटर’ में गंजे लुक में देखा गया था.

अंतरा माली

अंतरा माली भी अपने रोल के लिए सिर मुंडवा चुकी है. बता दें कि उन्होंने ऐसा अमोल पारेकर की फिल्म ‘एंड वन्स अगेन’ के लिए किया था. बता दें कि फिल्म में एक साधु की भूमिका निभाने के लिए वे सचमुच गंजी हो गई थी.

तन्वी आजमी

अब बात कर लेते है अभिनेत्री तन्वी आजमी के बारे में. तन्वी ने फिल्म ‘राम लीला’ के लिए अपना सिर मुंडवा लिया था. इस फिल्म में वे एक हिंदू विधवा महिला के रोल में नजर आई थीं.

लीजा रे

फिल्म ‘वाटर’ के लिए न केवल अभिनेत्री शबाना आजमी गंजी हुई थी बल्कि इसी फिल्म के लिए लीजा रे ने भी अपना सिर मुंडवाया था. इस फिल्म का निर्देशन दीपा मेहता ने किया था.

तनुजा

तनुजा अपने समय की बड़ी अभिनेत्री रही हैं. वे भी एक फिल्म के लिए अपना सिर मुंडवा चुकी हैं. मशहूर अभिनेत्री काजोल की मां तनुजा फिल्म ”पित्रुओन’ में गंजे लुक में देखने को मिली थी.

नंदिता दास

साल 2005 में आई फिल्म ‘वाटर’ में शबाना आजमी और लीजा रे के अलावा एक और अभिनेत्री को भी अपना सिर मुंडवाना पड़ा था. उस अभिनेत्री का नाम है नंदिता दास.

रिंकू कर्माकर

अभिनेत्री रिंकू कर्माकर किसी फिल्म नहीं बल्कि धारावाहिक ‘ये वादा रहा’ के लिए गंजी हुई थीं. यह शो ज़ी टीवी पर आता था. रिंकू को गंजे लुक में दर्शकों ने काफी पसंद किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button