राशिफल

मंगल ने किया मीन राशि में प्रवेश, इन 6 राशियों के जीवन में आएंगीं खुशियां, दूर होंगी मुसीबतें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियां बताई गई है और इन सभी राशियों का अपने आप में अलग महत्व होता है ग्रहों में रोजाना किसी ना किसी प्रकार के बदलाव होते रहते हैं जिसकी वजह से किसी राशियों के व्यक्तियों के जीवन में खुशियां आती है तो किसी को दुखों का सामना करना पड़ता है ज्योतिष के जानकारों के अनुसार मंगल ने 23 दिसंबर 2018 को मीन राशि में प्रवेश कर लिया है और मंगल ग्रह मीन राशि में 5 फरवरी तक रहने वाला है मंगल के इस परिवर्तन की वजह से बहुत सी राशियों को इसका शुभ फल प्राप्त होने वाला है तो कुछ राशियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा आज हम आपको आपकी राशि अनुसार मंगल के इस परिवर्तन से आपकी राशियों पर क्या प्रभाव रहेगा इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आइए जानते हैं मंगल के परिवर्तन से किन राशियों को मिलेगा शुभ फल

मेष राशि वाले व्यक्तियों को मंगल के इस परिवर्तन की वजह से शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है इस राशि वाले व्यक्तियों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी धन संबंधित मामलों में सुधार आने के योग बन रहे हैं आपके करियर में कोई बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं आप अपने शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे अगर आप कोई जोखिम भरा कार्य अपने हाथ में लेते हैं तो उसमें आपको सफलता हासिल होगी घर परिवार में खुशियां बनी रहेंगी।

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों को मंगल के इस परिवर्तन की वजह से शुभ फल प्राप्त होने वाला है आपको अपने करियर में सफलता के योग बन रहे हैं आपके द्वारा की गई मेहनत का फल बहुत ही शीघ्र प्राप्त होने वाला है आप धन कमाने में सफलता हासिल करेंगे आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा आपके धन में लगातार वृद्धि होगी।

कन्या राशि वाले व्यक्तियों को मंगल के इस परिवर्तन की वजह से लाभ मिलने वाला है खासतौर से जो व्यक्ति विद्यार्थी हैं उनको शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी आने वाले समय में धन संपदा में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि रहेगी जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा वैवाहिक जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत होगा आप अपने जीवन में लगातार तरक्की की ओर बढ़ेंगे सफलता के बहुत से अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों को मंगल के इस परिवर्तन की वजह से भविष्य में बहुत ही अच्छा लाभ मिलने वाला है खासतौर से जो व्यक्ति व्यापारी है उनको व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा नौकरी के क्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगें आपकी आर्थिक स्तिथि मजबूत बनेगी घर परिवार में खुशियां आएंगीं।

धनु राशि वाले व्यक्तियों के लिए मंगल के इस परिवर्तन की वजह से इनका आने वाला समय अच्छा रहेगा भूमि भवन संबंधित मामलों में आपको अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं आप जो कार्य अपने हाथ में लेंगे उसमें आपको सफलता हासिल होगी संतान की ओर से आपको कोई खुशखबरी मिलने की संभावना बन रही है जो व्यक्ति नौकरी की तलाश में काफी समय से भटक रहे हैं उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है घर परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

मीन राशि वाले व्यक्तियों को मंगल के इस परिवर्तन की वजह से अच्छा फल मिल सकता है आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा जो व्यक्ति सरकारी नौकरी कर रहे हैं उनको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी आपको अचानक कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं आपका पुराना विवाद निपट सकता है माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा हाल

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए मंगल के इस परिवर्तन की वजह से आने वाला समय मिला जुला साबित रहेगा आपके विचारों में कुछ बदलाव आ सकते हैं पूजा-पाठ में आपका मन लगेगा नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों की आय में वृद्धि होने की संभावना बन रहे हैं आप अपने कार्य क्षेत्र में कोई भी फैसला आसानी से ले सकते हैं परंतु किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहे।

कर्क राशि वाले व्यक्तियों को मंगल की इस परिवर्तन की वजह से मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है आपको अपने कार्य सफल करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी अगर आप मंगल के अशुभ फल से बचना चाहते हैं तो अपने बड़ों का सम्मान कीजिए आपको कठिन परिस्थितियों में धैर्य बनाकर चलना होगा।

सिंह राशि वाले व्यक्तियों को मंगल के इस परिवर्तन की वजह से इनके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ने वाला है इसलिए आप अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें आर्थिक उन्नति में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है कार्यक्षेत्र में संयम बनाकर रखना होगा घर परिवार में वाद विवाद होने की संभावना बन रही है अगर आप मंगल के बुरे प्रभाव को कम करना चाहते हैं तो जरूरतमंदों को भोजन कराएं।

तुला राशि वाले व्यक्तियों को मंगल के इस परिवर्तन की वजह से शत्रुओं से बचकर रहने की आवश्यकता है आपकी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ेगा इसलिए आप अपनी फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें संतान से आपको कष्ट मिल सकते हैं अगर आप कन्याओं को दान दक्षिणा करते हैं तो आपको अपनी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

मकर राशि वाले व्यक्तियों को मंगल के इस परिवर्तन की वजह से अपने जीवन में बहुत से उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है आपको अपने कार्य पूरे करने में थोड़ी परेशानी हो सकती है आप किसी पुरानी बीमारी की वजह से परेशान रहेंगे अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दीजिए जीवन साथी के साथ वाद विवाद होने की संभावना बन रही है अगर आप मंगल के अशुभ प्रभाव को खत्म करना चाहते हैं तो नारंगी रंग का सुगंधित रुमाल अपनी जेब में रखिये।

कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए मंगल के इस परिवर्तन की वजह से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है कोर्ट कचहरी संबंधित मामलों में आपको परेशानी हो सकती है आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है आप अपने कार्य करते समय सावधान रहें किसी भी प्रकार की जल्दी बाजी ना करें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button