अध्यात्म

कुबेर दिशा में रखें इनमें से कोई एक चीज, होगी अपार धन की प्राप्ति

अपार धन की लालसा में व्यक्ति दिन-रात कठिन मेहनत करता है, वह इसी कोशिश में लगा रहता है कि उसके पास बहुत सारा पैसा हो, परंतु कठिन मेहनत करने के बावजूद भी व्यक्ति की धन प्राप्ति की इच्छा पूरी नहीं हो पाती है, जब मनुष्य को अपनी मेहनत का फल नहीं मिलता है तो वह काफी निराश हो जाता है, परंतु आप धन लाभ की चाहत को पूरी कर सकते हैं, जैसा कि आप लोग जानते हैं धन की माता लक्ष्मी है परंतु कुबेर देवता भी धन के देवता माने जाते हैं, अगर आप कुबेर देवता को प्रसन्न कर लेते हैं तो इससे आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न नहीं होंगी।

दरअसल, अगर आप कुबेर की दिशा में कुबेर से जुड़ी हुई कुछ खास चीजें रखते हैं तो इससे आपको धन लाभ मिलेगा और भगवान कुबेर के साथ-साथ देवी लक्ष्मी जी की भी विशेष कृपा दृष्टि बनी रहेगी, घर या फिर दुकान की उत्तर दिशा कुबेर की दिशा होती है और यही दिशा सुख सुविधाएं और धन लाभ दिलाने मैं सहायक मानी गई है, वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें आप इस दिशा में रखें, इससे आपको लाभ मिलेगा।

कुबेर दिशा में रखें यह चीज़ें

तांबे के कलश पर श्रीफल रखें

अगर आप शुभ फल की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आप कुबेर की दिशा यानी उत्तर दिशा में तांबे के कलश में जल भरकर उसके ऊपर श्रीफल रखकर अपने घर या दुकान में स्थापित कीजिए।

हरे रंग का पिरामिड

अगर आप वास्तु दोष दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने घर या दुकान की उत्तर दिशा में हरे रंग का पिरामिड रखें, इससे वास्तु दोष दूर होगा और यह बहुत ही शुभ माना जाता है।

तीन सिक्के लाल कपड़े में बांधकर रखें

अगर वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो कुबेर दिशा में यदि तीन सिक्के लाल कपड़े में बांधकर रखा जाए तो इससे व्यक्ति को अपने जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलते हैं, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप इसको ऐसे स्थान पर रखिए जहां पर किसी की भी नजर ना जा पाए।

कछुए की तस्वीर या मूर्ति रखें

अगर आपको बार-बार धन हानि का सामना करना पड़ रहा है, लाख कोशिश करने के बावजूद भी आपको धन लाभ नहीं मिल पा रहा है तो इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप अपने घर या दुकान की उत्तर दिशा में कछुए की तस्वीर या मूर्ति रख सकते हैं, इससे धन हानि से बचाव होगा और इससे बहुत ही जल्द धन लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे।

नारियल रखें

अगर आप अपने घर या दुकान की उत्तर दिशा में नारियल लगते हैं रखते हैं तो यह बहुत ही शुभ फलदाई माना गया है, आप रोजाना नारियल रखें और रोजाना सुबह के समय इस नारियल को नदी या कुएं में प्रवाहित करके दोबारा से नारियल रखें और इस पर आप हल्दी कुमकुम जरूर लगा ले।

वास्तु शास्त्र में जीवन की बहुत से परेशानियों का हल बताया गया है, उपरोक्त कुबेर देवता को प्रसन्न करने के लिए कुछ तरीके बताए गए हैं, अगर आप यह चीजें कुबेर दिशा में रखते हैं तो इससे आपको धन से जुड़ी हुई परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और धन प्राप्ति की इच्छा बहुत ही जल्द पूरी हो सकती है, इससे आपके ऊपर माता लक्ष्मी जी की भी कृपा दृष्टि बनी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button