बॉलीवुड

16 की उम्र में पद्मिनी ने ऋषि संग रोमांस कर मचाया था तहलका, अब ऐसी दिखती है शक्ति कपूर की साली

हिंदी सिनेमा में ऐसी कई अदाकाराएं है जो अपने फ़िल्मी करियर के शुरुआत में ही छा गई थीं. कई अदाकाराओं ने अपनी खूबसूरती और अदाकारी दोनों से ही फैंस और दर्शकों का दिल जीता है. हालांकि अब वे अदाकाराएं बड़े पर्दे पर देखने को नहीं मिलती है लेकिन अक्सर मीडिया के कैमरों में वे कैद हो जाती है.

आज ऐसे ही एक अदाकारा की हम आपसे बात करने जा रहे हैं. उस अभिनेत्री का नाम है पद्मिनी कोल्हापुरे. पद्मिनी कोल्हापुरे अपने दौर की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा रही हैं. अपने शुरुआती करियर के दौरान ही उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

padmini kolhapure

पद्मिनी की खूबसूरती और उनकी अदाकारी दोनों को ही काफी पसंद किया गया है. पद्मिनी कोल्हापुरे अब 56 साल की हो चुकी हैं. पद्मिनी का जन्म 1 नवंबर 1965 को मुंबई में हुआ था. बता दे कि पद्मिनी ने कई शानदार फिल्मों में काम किया हालांकि उनकी फिल्म ‘प्रेम रोग’ के लिए उन्हें सबसे ज्यादा वाहवाही मिली.

padmini kolhapure

पद्मिनी की यह फिल्म ‘प्रेम रोग’ साल 1982 में आई थी. इस फिल्म को 40 साला पूरे हो चुके हैं. बता दें कि इस फिल्म के दौरान पद्मिनी महज 16 साल की थीं. पद्मिनी ने इस फिल्म में दिग्गज और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के साथ काम किया था. ऋषि और पद्मिनी की यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

padmini kolhapure

ऋषि और पद्मिनी की फिल्म ‘प्रेम रोग’ को आज भी खूब पसंद किया जाता है. फिल्म में ऋषि और पद्मिनी की जोड़ी को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. फिल्म के साथ ही फिल्म का एक गाना ‘ये गलियाँ ये चौबारा यहां आना ना दोबारा’ भी सुपरहिट साबित हुआ था. दर्शक आज भी इस गाने को सुनना पसंद करते हैं.

padmini kolhapure

‘प्रेम रोग’ के रिलीज होने के 40 साल बाद अब पद्मिनी का लुक भी काफी बदल गया है. लेकिन वे अब भी पहले की तरह खूबसूरत लगती हैं. 56 साल की उम्र में भी पद्मिनी ने खुद को जवान और खूबसूरत बनाए रखा है. वे काफी फिट भी है.

पद्मिनी शुरू से ही अपनी सादगी के लिए भी जानी जाती रही हैं. आज भी उनमें वही सादगी और खूबसूरती देखने को मिलती है. अक्सर वे कहीं न कहीं नजर आ ही जाती हैं.

इन फिल्मों में किया काम…

पद्मिनी का फ़िल्मी करियर छोटा रहा लेकिन सफल रहा. उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म ‘प्रेम रोग’ रही. वहीं उन्होंने इसके अलावा ‘गहराई’, ‘इंसाफ का तराजू’ और ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था.

फिल्म निर्माता प्रदीप शर्मा से की शादी…

पद्मिनी ने 21 साल की उम्र में घर से भागकर फिल्म निर्माता प्रदीप मिश्रा से शादी की थी. दोनों एक बटे प्रियांक शर्मा के माता-पिता हैं. प्रियांक ने साल 2021 में शजा मोरानी से शादी की थी.

शक्ति कपूर से पद्मिनीं का हैं ख़ास रिश्ता…

पद्मिनी हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर की साली हैं. पद्मिनी की बड़ी बहन शिवांगी कोल्हापुरे ने साल 1982 में शक्ति कपूर से शादी की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button