एक छोटी सी गलती और गर्दन हमेशा के लिए घूम गई नब्बे डिग्री, पढ़िए पूरी खबर

DMCA.com Protection Status

कहा जाता है कि एक छूती सी गलती कई लोगों की एक साथ जान ले सकती है। लेकिन बचपन में की गई एक छोटी सी गलती पाकिस्तान की एक बच्ची को ऐसी भारी पड़ी कि उसकी गर्दन हमेशा के लिए 90 डिग्री जितनी घूम गई। पाकिस्तान की रहने वाली अफसीन कुंबर अब सीधा नहीं देख सकती। वो आम बच्चों जैसे खेल-कुद भी नहीं सकती।

उसकी जिंदगी बाकी बच्चों से काफी अलग है। अफसीन एक ऐसी बीमारी से जूझ रही है जिसमें उसकी गर्दन नब्बे डिग्री के आकार पर मुड़ गया है। 9 साल की अफसीन को ये बीमारी अभी से नहीं, बल्कि सालों से है। बच्चे उड़ाते हैं। अफसीन का मजाक पाकिस्तान के मीथी इलाके में रहने वाली अफसीन की गर्दन ऐसे मुड़ा हुआ है कि वो सीधा देख ही नहीं सकती।

 

अफसीन के माता-पिता को लगता है कि ये बचपन में हुई उस एक गलती की सजा है। जब अफसीनव 8 महीने की थी, तभी घर के बाहर खेलते वक्त वो गिर गई थी और उसकी गर्दन में चोट आई थी। मामूली चोट समझ कर घरवालों ने उसका इलाज नहीं करवाया और अब अफसीन का इलाज मुमकिन नहीं हो पा रहा है।

 

अफसीन के माता-पिता ने उसे कई डॉक्टरों को दिखाया लेकिन कोई अफसीन का इलाज नहीं कर पाया। अफसीन को अपनी गर्दन में इतना दर्द होता है कि वो स्कूल भी नहीं जा पाती। खाने और टॉयलेट जाने के लिए भी अफसीन किसी पर आश्रित है।

source : Newdog.Today

Recommended For You

Mahima Joshi

About the Author: Mahima Joshi

आप सब को बता दू में हिन्दू बुलेटिन वेबसाइट की सोशल मीडिया मैनेजर हु , में खबरों को वेबसाइट पर लिखने का काम 3 वर्षो से कर रही हु , हिन्दू बुलेटिन एक धार्मिक और एक अच्छी वेबसाइट है इस लिए मेने इसपे काम करना उचित समझा, आपका धन्यवाद

Leave a Reply