#ट्रेंडिंग

पिंक नेल पॉलिश लगाए लंबे नाखूनो वाला ये ऑटो ड्राईवर तेज़ी से हो रहा वायरल, जाने वजह

ट्रांसजेंडर एक वो व्यक्ति होता हैं जिसे लगता हैं कि वो गलत जेंडर की बॉडी में पैदा हुआ हैं. ऐसे में अपने मन की ख़ुशी के लिए वह खुद को अपोजिट जेंडर के लोगो जैसा बना लेता हैं. ऐसा वह या तो ऑपरेशन के जरिए करता हैं या फिर आने पहनावे और बातचीत के तरीके में परिवर्तन लाता हैं. विपरीत या सेम लिंग की प्रति उसके आकर्षण में भी बदलाव आता हैं. हालाँकि समाज में आज भी इस केटेगरी के लोगो को मान सम्मान के साथ जगह नहीं दी जाती हैं. कई लोग तो इनके साथ बातचीत करना या इनसे घुलना मिलना भी पसंद नहीं करते हैं. इन्हें अक्सर समाज की नफरत का सामना करना पड़ता हैं. हालाँकि इसके बावजूद ये किसी तरह अपनी जीविका आगे बड़ा रहे हैं.

हालाँकि समाज में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इन ट्रांसजेंडर के पर्सनल चॉइस की रेस्पेक्ट करते हैं और उन्हें पूरा मान सम्मान भी देते हैं. ऐसी ही एक लड़की हैं पूनम काची जिन्होंने हाल ही में अपने फेसबुक अकाउंट पर मुंबई में ऑटो चलाने वाले एक ट्रांसजेंडर की खुबसूरत स्टोरी लोगो के साथ शेयर की हैं. मंजू नाम का ये ट्रांसजेंडर अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. लोगो को उसके जीवन के संघर्ष और आगे बढ़ते रहने की ललक वाली ये स्टोरी बड़ी पसंद आ रही हैं. इस ट्रांसजेंडर को ऑनलाइन कई लोगो का प्यार भी मिल रहा हैं. ऐसे में चलिए हम भी इस ट्रांसजेंडर की कहानी को विस्तार से जानते हैं.

पूनम बताती हैं कि वो रोज की तरह ही मुंबई के ऑटो में सफ़र कर रही थी. तभी उसका ध्यान ऑटो चला रहे मंजू के लम्बे और पिंक नेल पॉलिश लगे खुबसूरत नाखूनों ने आकर्षित किया. पूनम से रहा नहीं गया, वो इन नाखूनों की लंबाई देख सरप्राइज हो गई और बोल उठी “इतना लम्बा नाखून?” इस पर मंजू ने एक प्यारी सी स्माइल देते हुए कहा “दीदी ईद की तैयारी कर रही हूँ.

बस फिर क्या था पूनम और मंजू के बीच बातचीत का सिलसिला चल पड़ा. मंजू ने बताया कि पहले वो एक होटल में काम किया करती थी लेकिन ट्रांसजेंडर होने की वजह से उसे वहां से निकल दिया गया. इसके बाद पिछले 5 सालों से वो अपनी जीविका चलाने के लिए ऑटो ड्राईवर बनी हुई हैं. मंजू का एक बॉयफ्रेंड भी हैं जिसके साथ वो रहती हैं. मंजू ने पूनम को ये भी बताया कि रात में 11 बजे के बाद उसे ऑटो चलाना बंद करना पड़ता हैं. इसकी वजह ये हैं कि रात में कुछ लोग उसका मजाक उड़ाते हैं और उसे बेमतलब परेशान करते हैं. मंजू का ये रूप देख कई लोग तो उसके ऑटो में बैठने में हिचकते भी हैं.

पूनम ने जब से इस ऑटो ड्राईवर की स्टोरी सोशल मीडिया पर शेयर की हैं ये वायरल हो गई हैं. लोगो को मंजू का ये अंदाज़, उसके खुबसूरत लम्बे नाखून और प्यारी स्माइल पसंद आ रही हैं. उनका कहना हैं कि समाज में इस तरह के लोगो को भी स्थान देना चाहिए. उनके साथ किसी भी तरह का कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button