वायरल वीडियो

बिना हाथ के ऐसे खाना खाता नजर आया स्कूली बच्चा, इस Video ने सभी को रुला दिया

इंटरनेट की दुनिया पर मोटिवेशनल कंटेंट की भरमार है, जिसे देखने के बाद हम सभी मोटिवेट होते हैं। लेकिन यह कंटेंट ओरिजिनल हों, इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि सोशल मीडिया की दुनिया पर कुछ कंटेंट ऐसे भी हैं, जो स्क्रिप्टेड होते हैं परंतु कई बार हमें ऐसी पोस्ट भी देखने को मिल जाती है, जिसे देखने पर ही उसकी सत्यता का पता चल जाता है।

सोशल मीडिया पर कई बार हमें ऐसे बहुत से वीडियो देखने को मिलते हैं, जिनमें लोग अजीबोगरीब परिस्थितियों से लड़ते हुए नजर आते हैं परंतु वह किसी भी परिस्थिति के आगे हार नहीं मानते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक दिल पिघला देने वाला वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भावुक हो जा रहे हैं। इस वीडियो में बिना हाथ व अंगुलियों वाला बच्चा एक सामान्य व्यक्ति की तरह दैनिक कार्य करता हुआ दिखाई दे रहा है।

नहीं थे हाथ फिर भी स्कूली बच्चे ने ऐसे खाया खाना

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा स्कूल की ड्रेस में नजर आ रहा है। इस वीडियो में बच्चे को स्कूल की कैंटीन में दोपहर का खाना करते हुए दिखाया गया है। अगर आप इस वीडियो को ध्यान पूर्वक देखेंगे, तो आपको खुद मालूम हो जाएगा कि बच्चे के दोनों हाथ कोहनी के नीचे से कटे हुए हैं। भले ही इस बच्चे के हाथ नहीं हैं परंतु इसके बावजूद भी यह स्कूली लड़का अपने मुंह और अंग का इस्तेमाल करते हुए रोटी को तोड़ता हुआ नजर आ रहा है और फिर अपंग हाथों से खाने की कोशिश करता है।

अगर आप इस वीडियो को आगे देखेंगे, तो इसमें बच्चा अपने अपंग हाथों के जरिए चम्मच से खाने की कोशिश करता हुआ दिखाई देगा और वह अपना खाना खाने में सफल हो जाता है। अगर आप इस वीडियो के अंत को देखेंगे, तो आप भी बहुत ज्यादा भावुक हो जाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि इस स्कूली बच्चे के पैर भी नहीं हैं। लेकिन फिर भी उसे इस बात से कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। वीडियो में देख सकते हैं कि यह बच्चा आम बच्चों की तरह ही स्कूल की पंक्ति में खड़ा है और भारत माता की जय के नारे लगाता हुआ दिखाई दे रहा है।

वीडियो देख कई लोग हो गए इमोशनल

इस वीडियो को देखने के बाद लोग बेहद भावुक हो जा रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @umda_panktiyan (उम्दा_पंक्तियां) नाम के अकाउंट द्वारा साझा किया गया है। इस वीडियो को 10 लाख से भी ज्यादा लोगों द्वारा देखा जा चुका है। वहीं 59 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। कई लोगों ने कहा है कि इस वीडियो को देखने के बाद मेरे आंसू निकल आए।

एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है कि “जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि “यह प्यारा सा लड़का इस देश में कई लोगों के लिए प्रेरणा है। दिल पिघला दिया इसने।” इतना ही नहीं बल्कि एक और यूजर ने लिखा है कि “इस बच्चे को देखने मात्र से ही हम जीवन भर प्रेरित रहेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button