बहुत किस्मत वाले होते हैं जिनकी हथेली में होती हैं ऐसी भाग्य रेखा, इनको मिलती है सुख-संपदा

अध्यात्म

इस बात को तो सभी कोई जानता है कि सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करना बहुत ही जरूरी है, बिना मेहनत के कोई भी कामयाबी नहीं मिल पाती परंतु मेहनत करने के साथ-साथ भाग्य का साथ होना भी बहुत ही आवश्यक है, अगर व्यक्ति का भाग्य साथ देता है तो कम मेहनत में अधिक सफलता हासिल होती है और व्यक्ति अपनी सभी जरूरतों को बहुत शीघ्र पूरा कर लेता है, अगर किसी व्यक्ति का भाग्य साथ ना दे तो व्यक्ति को कामयाबी पाने के लिए बहुत ही संघर्ष करना पड़ता है इसके बावजूद भी व्यक्ति को मन मुताबिक सफलता हासिल नहीं हो पाती है व्यक्ति का कर्म और भाग्य सफलता के दो पहिए माने गए हैं और यह एक दूसरे के बिना बिल्कुल अधूरे होते हैं।

हस्तरेखा शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें हथेली की लकीरों को देखकर अपने भाग्य की जानकारियां पता लगाई जा सकती है, हस्त रेखा शास्त्र की मदद से व्यक्ति का भाग्य कितना साथ देगा? हथेली में स्थित भाग्य रेखा से हम इसके बारे में पता लगा सकते हैं, परंतु आजकल के समय में इतना समय किसी के पास नहीं है कि वह अपनी हाथ की रेखाओं को दिखाने के लिए किसी ज्योतिष के पास जाए, अगर आप भी अपने भाग्य रेखा के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको आपकी भाग्य रेखा के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिससे आप अपने भाग्य के बारे में खुद पता लगा सकते हैं।

आइए जानते हैं हथेली की भाग्य रेखाओं के बारे में

  • आपके हाथ के अंगूठे के पास और हथेली के लगभग मध्य में सीधी खड़ी हुई रेखा ही आपकी भाग्य रेखा होती है, यही इंसान के भाग्य को तय करने में मदद करती है, अगर किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा गहरी और मोटी होती है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है, इस तरह की रेखा वाला व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली रहता है, इनको अपने जीवन में पैतृक संपत्ति का लाभ प्राप्त होता है, इनको अपने जीवन में अपार धन-संपदा प्राप्त होती है।

  • अगर किसी मनुष्य की भाग्य रेखा कहीं से भी कटी हुई नहीं हो और ना ही भाग्य रेखा पर किसी प्रकार की छोटी या बड़ी रेखा कट रही हो तो ऐसे लोगों को बहुत ही भाग्यशाली माना गया है, ऐसे लोगों को अपने जीवन में धन की किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।
  • जिन लोगों की भाग्य रेखा छोटी और महीन रेखा वाली होती है उनके जीवन में बहुत सी समस्याएं उत्पन्न होती रहती हैं, ऐसे लोग तो कभी अपार सफलता हासिल करते हैं तो कभी नाकामयाबी इनका पीछा छोड़ने का नाम नहीं लेती है।
  • अगर किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा मध्यमा उंगली तक पहुंच जाती है तो ऐसे व्यक्तियों को धनवान बनने की संभावना अधिक रहती है, ऐसे लोगों को अचानक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

  • जिन लोगों की भाग्य रेखा से कोई रेखा काटती हुई आगे बढ़ती है तो ऐसे लोगों के जीवन में कोई ना कोई खतरा रहने की संभावना रहती है।
  • जिन लोगों की भाग्य रेखा हृदय रेखा पर आकर रुक जाए तो यह व्यक्ति मोह माया में फंस कर गलत निर्णय ले लेते हैं, जिसकी वजह से इनको असफलता का सामना करना पड़ जाता है।

Leave a Reply