अध्यात्म

गुरुवार के दिन कुंवारें लड़के जरूर करे ये काम, मिलेगी एकदम परफेक्ट वाइफ

जब कोई लड़का जवानी की दहलीज पर कदम रखता हैं और खुद कमाने भी लगता हैं तो उसकी लाइफ का अगला स्टेप यही होता हैं कि वो शादी कर जीवन में सेटल हो जाए. हालाँकि ये जितना लगता हैं उतना आसान भी नहीं होता हैं. किसी भी लड़की से शादी करना मतलब उसके साथ जीवनभर बिताना होता हैं. ऐसे में आप जिस लड़की का चुनाव करते हैं वो आपके हिसाब से परफेक्ट होना चाहिए. लेकिन हर किसी की किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती कि उसे बिलकुल वैसी ही लड़की मिल जाए जिसकी उन्हें तलाश हैं. इस समस्यां के समाधान के लिए आप भगवान की शरण में जा सकते हैं. लाइफ में जब भी हमें कुछ चाहिए होता हैं तो इश्वर ही हमारी सहायता करते हैं. खासकर किस्मत वाला डिपार्टमेंट उन्ही का होता हैं. इस मामले में हमारा हुनर या मेहनत कोई काम नहीं आती हैं.

एक अच्छी और मनमुताबी बीवी पाने के लिए आपको गुरुवार के दिन एक ख़ास काम करना होगा. ये काम भगवान विष्णु से जुड़ा हुआ हैं. जब एक लड़की को अपने लिए अच्छे वर की तलाश होती हैं तो वो शिवजी की पूजा पाठ कर उन्हें मनाती हैं. लेकिन जब एक लड़के को अछ्छी वधु चाहिए होती हैं तो वो विष्णु जी को मनाता हैं. ऐसा करने से उसे लक्ष्मी जैसी धर्मपत्नी मिलती हैं. लक्ष्मी जी विष्णु जी की पत्नी हैं इस वजह से उन्हें लक्ष्मीनारायण भी कहा जाता हैं. यही वजह हैं कि लड़को को एक सच्चा जीवनसाथी प्राप्त करने के लिए विष्णु जी को मानना पड़ता हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि वो कौन सा काम हैं जिसे आको गुरुवार के दिन करना हैं.

गुरुवार को शादी के इच्छुक लड़के करे ये काम

गुरुवार के दिन सुबह उठते से एक पीपल का ताज़ा पत्ता ले आए. ये ध्यान रहे कि पत्ता कहीं से भी कटा फटा या सुखा ना हो. अब सीधा स्नान करने जाए और इस पत्ते को भी साथ में ले जाए. अब मन में विष्णु भगवान का नाम लेते हुए इस पत्ते अपने ऊपर पानी डाल स्नान करे. ऐसे 7 बारे करे, फिर सामान्य मग्गे से पानी लेकर नाहा ले. स्नान के पश्चात इस पत्ते को लाल रंग के कपड़े में लपेट के काले धागे से बाँध दे.

इसके बाद विष्णु भगवान की प्रतिमा के सामने जाए और घी का एक दीपक प्रज्वलित करे. आप जहाँ बैठे वहां पास में ही उस लाल कपड़े में बंद पीपल के पत्ते को भी रखे. अपब विष्णु भगवन की आरती करे और उनसे हाथ जोड़ एक अच्छी जीवनसंगिनी देने की विनती करे. इसके बाद उस पत्ते वाले कपड़े को रातभर विष्णु जी के सामने ही रहने दे. अगले दिन यानी शुक्रवार को उस लाल कपड़े को खोले और पीपल के पत्ते के उपर अपना नाम कुमकुम की सहायता से लिख दे. अब इस पत्ते को किसी बहती नदी या तालाब, कुँए इत्यादि में डाल दे.

इस उपाय को करने के बाद आपकी किस्मत के तारें चमकेंगे और आपको अपनी मर्जी के मुताबिक ही जीवनसाथी की प्राप्ति होगी. इसे और प्रबल बनाने के लिए आप गुरुवार के दिन विष्णु भगवान के नाम का व्रत भी रख सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button