अन्य

बाहर से लग रही थी साधारण सी झोपड़ी, अंदर का नजारा दिखा तो सन्न रह गए लोग

आज के समय में किसी पर भरोसा करना खतरे से खाली नहीं समझा जाता. अक्सर आप जिन लोगों पर भरोसा करते हैं वही लोग आपको धोखा दे जाते हैं. इसलिए लोगों से थोड़ा सजग होकर रहना बहुत जरूरी हो जाता है. क्योंकि जरूरी नहीं जो दिख रहा है वही सच हो. कभी-कभी जो दिखता है असल में कुछ और ही निकलता है. यहां पर हम केवल व्यक्ति की बात नहीं कर रहे. यह बात हर चीज के लिए लागू होती है. कभी भी रंग रूप देखकर हमें किसी को जज नहीं करना चाहिए. बड़े महलों में भी ऐशो आराम की कमी हो सकती है और साधारण से दिखने वाले मकान में वह सारी सुविधायें उपलब्ध हो सकती हैं जो महलों में भी ना मिलती हों. आज के इस समय में यह बता पाना बहुत मुश्किल है कि कौन सच में आपका भला चाहता है और कौन आपसे नफरत करता है. वह कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि ‘मुंह में राम बगल में छुरी’. देश में आये दिन आतंकवाद बढ़ता जा रहा है. आतंकवादी किस वेश-भूषा में कहां छुपे हैं ये पता कर पाना बहुत मुश्किल है. वह दिखने में बिलकुल एक आम इंसान की तरह होते हैं और वैस ही रहते हैं. इसलिए मात्र देख कर उन्हें पहचान पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. आज हम आपके लिए एक ऐसा मामला लेकर आये हैं जिसे जानने के बाद आप भी यही कहेंगे कि कभी भी रंग, रूप और दिखावे पर नहीं जाना चाहिए. यह हैरान कर देने वाला मामला है झारखंड का जहां एक साधारण सी दिखने वाली झोपड़ी में कुछ ऐसा मिला जिसे देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह गयी.

दरअसल, झारखंड के चित्र जिले के गांव बेरियाचक में पुलिस शक के आधार पर एक झोपड़ी की तलाशी लेने पहुंची. लेकिन जैसे ही पुलिस झोपड़ी के अंदर पहुंची वहां का नजारा देखकर उनकी आंखें चौंधियां गयी. वहां के रहने वाले लोगों ने तो ऐसे नज़ारे की उम्मीद भी नहीं की थी. बता दें कि उस साधारण से दिखने वाले झोपड़े में ऐसे-ऐसे खतरनाक हथियार मिले जिसकी कल्पना आम आदमी कर भी नहीं सकता. जानकारी के लिए बता दें कि झोपड़ी से पुलिस को करीब 5.56 एम की 4 राइफल मिले. बता दें कि ये कोई आम राइफल नहीं थे. इन राइफलों का इस्तेमाल अमेरिकी सैनिक किया करते थे. सब इस सोच में पड़ गए कि आखिर इस साधारण से दिखने वाले झोपड़े में इतने खतरनाक हथियार कहां से आये.

हथियार इतने खतरनाक हैं कि ये 3 सेकंड में 30 गोलियां एक साथ निकालने की क्षमता रखते हैं. एक मिनट में ये 600 गोलियां एक साथ फायर कर सकते हैं. हाल ही में कश्मीर में मारा गया आतंकी तलहा रशीद के पास भी ऐसा ही एक राइफल बरामद हुआ था. सोचने वाली बात ये है कि इन लोगों को अमेरिका में इस्तेमाल होने वाले ये हथियार मिल कहां से रहे हैं? पुलिस को खबर मिली थी कि यहां उग्रवादी संगठन का मुखिया ब्रिजेश गंजु छुपा है. खबर मिलते ही पुलिस ने झोपड़ी पर रेड मारा. उन्हें हथियार तो मिल गए लेकिन कोई उग्रवादी नहीं मिला.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button