बॉलीवुड

काजोल के पिता चाहते थे उनकी बेटी का नाम ‘मर्सिडीज’, अभिनेत्री ने साझा किया अनोखा किस्सा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री काजोल अपने हंसमुख अंदाज के लिए मशहूर है। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है तो वहीं उनकी जोड़ी सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ खूब पसंद की गई। गौरतलब है कि काजोल हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री तनुजा मुखर्जी और फिल्म निर्माता शोमू मुखर्जी की बेटी है। हाल ही में काजोल ने अपने नाम का खुलासा करते हुए कहा कि उनके पिता उनका नाम काजोल नहीं बल्कि मर्सिडीज रखना चाहते थे। आइए जानते हैं इस दिलचस्प किस्से के बारे में…

kajol

काजोल जब 4 साल की थी तब हो गया था माता-पिता का तलाक
बता दें, काजोल की मां तनुजा और शोमू मुखर्जी की शादी साल 1973 में हुई थी। इसके बाद उनके घर दो बेटियां हैं जिनका नाम तनीषा मुखर्जी और काजोल मुखर्जी है। जहां काजल मुखर्जी बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक जानी-मानी अदाकारा है तो वहीं तनीषा मुखर्जी कई रियलिटी शो का हिस्सा बन चुकी है। लेकिन जब काजोल 4 साल की थी तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। इसके बाद साल 2008 में उनके पिता शोमू मुखर्जी इस दुनिया को अलविदा कह गए।

kajol

बता दे काजल मुखर्जी ने अपने एक इंटरव्यू में अपने पिता से जुड़े किस्से साझा करते हुए कहा था कि, “मेरे पापा मेरा नाम मर्सिडीज रखना चाहते थे। उन्हें यह नाम बहुत पसंद था। मर्सिडीज के मालिक ने अपनी बेटी के नाम पर ही गाड़ी की कंपनी का नाम रखा। तो मेरे पापा सोचते थे कि जब वह अपनी बेटी का नाम यह रख सकते हैं तो वह क्यों नहीं?”

kajol

आगे काजोल ने बताया कि, “मुझे प्यार मिला, लेकिन मुझे कभी बिगाड़ा नहीं गया। मेरी मां इस बात में बिल्कुल यकीन नहीं रखती थीं कि बच्चे को बिगाड़ा जाए। वह काफी सख्त थीं। तो मैं जब गलती करती थी तो वह मुझे बैडमिंटन रैकेट से मारा करती थीं।  बर्तन तक मुझपर फेंके गए, जब-जब मैंने कुछ गलत किया।”

16 की उम्र से फिल्मों में काम करने लगी थी काजोल
बता दें, काजोल जब 16 साल की थी तभी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। उन्होंने पहली बार फिल्म ‘बेखुदी’ में काम किया लेकिन उनकी यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘बाजीगर’ में काम किया और वह इस फिल्म में सुपरस्टार शाहरुख खान के ऑपोजिट नजर आई थी। इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी भी अहम किरदार में दिखाई दी थी और यह फिल्म काजोल के करियर की हिट साबित हुई। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

kajol

बता दें, फिल्मों में काम करने के दौरान काजोल ने मशहूर अभिनेता अजय देवगन से शादी रचाई। दोनों की शादी को करीब 23 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है। काजल और अजय देवगन के दो बच्चे भी हैं जिनका नाम न्यासा और युग है। काजल को आखिरी बार 2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म ‘त्रिभंग’ में देखा गया था। रिपोर्ट की मानें तो वर्तमान में काजल अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सलाम वेंकी’ की शूटिंग को लेकर व्यस्त हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button