बॉलीवुड

महारानी की तरह लग्जरी लाइफ जीती हैं एकता कपूर, 44 की उम्र में बिना शादी के बनी मां

टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर आज 47 साल की हो चुकी है। बता दे एकता कपूर ने अब तक अपने करियर में ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कसौटी ज़िंदगी की’, ‘हम पांच’ जैसे कई बेहतरीन सीरियल्स बनाकर दर्शकों के दिलों पर राज किया है। यूं तो एकता कपूर हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र की बेटी है लेकिन उन्होंने इससे इतर अपनी मेहनत के बलबूते पर एक बड़ा मुकाम हासिल किया।

बता दें, नाम कमाने के साथ-साथ एकता कपूर ने करोड़ों की संपत्ति भी कमाई है। 7 जून 1975 को मुंबई में जन्मी एकता कपूर किसी महारानी की तरह आलीशान जिंदगी जीती है। आइए जानते हैं एकता कपूर की संपत्ति के बारे में…

ekta kapoor

पिता के गुस्सा होने के बाद की करियर की शुरुआत
एकता कपूर के करियर की शुरुआत उस दौरान हुई थी जब वह 17 साल की थी। दरअसल एकता कपूर बड़े अभिनेता जीतेन्द्र के घर में पैदा होने की वजह से उन्हें कभी कोई पैसे की कमी नहीं हुई। वह हमेशा पार्टी करती रहती थी लेकिन इसी बीच जितेंद्र यानी कि उनके पिता ने उन्हें पॉकेट मनी देने से इनकार कर दिया। उनके पिता का कहना था कि, पार्टी करने से बेहतर की वह शादी कर अपना घर बसा ले। लेकिन एकता को शादी नहीं करना था ऐसे में उन्होंने अपने करियर पर फोकस किया। इसके बाद एकता कपूर ने सबसे पहले साल 1999 में ‘कन्यादान’ शो बनाया जो सुपरहिट रहा।

ekta kapoor

इसके बाद उन्होंने अपने करियर में K नाम के कई सीरियल्स का निर्माण किया। उन्होंने ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कोई अपना सा’, ‘कहीं किसी रोज’, ‘कुसुम’, ‘कुटुंब’, ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कितनी मोहब्बत है’ जैसे कई पॉपुलर शो का निर्माण किया और एक बड़ा मुकाम हासिल किया। इसके बाद उन्होंने फिल्में प्रोड्यूस करना शुरू किया।

बता दे एकता ने साल 2001 में पहली बार फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने ‘रागिनी एमएमएस’, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’, ‘लव सेक्स और धोखा’, ‘कृष्णा कॉटेज’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में प्रोड्यूस की।

ekta kapoor

इतने करोड़ की मालकिन है एकता कपूर
वहीं बात की जाए एकता कपूर की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 400 करोड रुपए की मालकिन है जिसमें उनके आलीशान घर से लेकर कई लग्जरी कारें और बेशकीमती चीजें शामिल है। एकता कपूर ने साल 2012 में मुंबई में एक आलीशान घर खरीदा जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपए बताई जाती है।

इसके अलावा उनके पास मुंबई के जूहू में कृष्णा नाम का एक बंगला है जिसकी कीमत भी करोड़ों में बताई जाती है। वही एकता के पास लग्जरी कार है हैं जिनमें फोर्ड, मर्सडीज बेन्ज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसी लग्जरी गाड़ियां है जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है।

ekta kapoor

बता दें, एकता कपूर अपने प्रोडक्शन हाउस और ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए भी काफी अच्छी कमाई करती है। एकता बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर तले टीवी सीरियल्स बनाती है बल्कि बालाजी मोशन पिक्चर्स के जरिए वह फिल्मों का निर्माण करती है। इसके अलावा वह अपने आल्टो बालाजी के जरिए वेब सीरीज बनाने का काम करती है जहां से करोड़ों की कमाई करती है।

ekta kapoor

यदि बात की जाए एकता कपूर की पर्सनल लाइफ के बारे में तो उन्होंने अभी तक शादी नहीं रचाई है, लेकिन 44 साल की उम्र में उन्हें सरोगेसी के जरिए एक बेटा हुआ जिसका नाम उन्होंने रवि कपूर रखा।

Related Articles

Back to top button