अध्यात्म

हस्तरेखा शास्त्र: अगर आपकी हथेली पर मौजूद है ये निशान, तो समझिए आपको होगी धन और सुख की प्राप्ति

शास्त्रों में ऐसी बहुत सी छोटी और बड़ी बातों का उल्लेख किया गया है जो मनुष्य के जीवन पर आधारित होती है, मनुष्य के जीवन से जुड़ी हुई ऐसी बहुत सी बातें हैं जो शास्त्रों में जिक्र की गई है, इन्हीं शास्त्रों में से एक हस्तरेखा शास्त्र है, जिसके अनुसार व्यक्ति की हथेली की बनावट, रेखाएं और हथेली पर बनने वाले कुछ निशान व्यक्ति के आने वाले समय की ओर संकेत करते हैं, ज्यादातर सभी लोग अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहते हैं, उनके मन में यही विचार रहता है कि आखिर उनको अपने भविष्य में क्या चीजें हासिल होंगी और उनकी परिस्थिति कैसी रहेगी?

अगर आप भी अपने भविष्य को लेकर काफी सोच विचार करते हैं तो आप स्वयं भी अपने भविष्य के बारे में जानकारियां हासिल कर सकते हैं जी हां, हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति की हाथों पर ऐसे कुछ खास निशान होते हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति की ओर संकेत करते हैं, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसे निशानों के बारे में जानकारी देने वाले हैं अगर यह निशान आपकी हथेली पर मौजूद है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपको बहुत ही शीघ्र धन लाभ प्राप्त होने वाला है और आपके जीवन में खुशियां आने वाली है।

आइए जानते हैं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर मौजूद निशानों के बारे में

  • व्यक्ति ज्यादातर अपने भविष्य में धन लाभ को लेकर अधिक चिंतित रहता है, वह यही सोचता है कि आखिर उसको आने वाले समय में पैसा मिलेगा या नहीं? ऐसी स्थिति में हस्तरेखा ज्योतिष आपकी सहायता कर सकता है,, अगर किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा सही गोलाई में नजर आ रही है और मस्तिष्क रेखा दो भागों में बटी हुई है, आपकी हथेली पर त्रिकोण का चिन्ह बन रहा है तो यह सभी लक्षण इस बात की ओर इशारा करते हैं कि आपको बहुत ही शीघ्र धन लाभ की प्राप्ति होने वाली है, जिन लोगों की हथेली पर यह तीन निशान मौजूद होते हैं उनको समय समय पर अचानक धन लाभ प्राप्त होता रहता है।

  • अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर भाग्य रेखा के अंतिम स्थान से यानी मणिबंध से शुरू हो रही है या फिर शनि पर्वत तक पहुंच रही है और उस व्यक्ति की भाग्य रेखा में किसी भी प्रकार का अशुभ निशान मौजूद नहीं है तो ऐसे व्यक्ति को अपने कामकाज और कारोबार में सफलता हासिल होती है, इन लोगों को अपने व्यवसाय में भारी धन लाभ प्राप्त होता है।
  • जिस व्यक्ति की हथेली भारी और फैली हुई होती है और उसकी उंगलियां कोमल और नरम होती है, ऐसी हथेली वाले लोगों की कुंडली में धनवान बनने के योग होते हैं, अगर आपकी हथेली कुछ इस तरह है तो समझ ले कि आप बहुत ही जल्द मालामाल हो सकते हैं।
  • अगर किसी व्यक्ति की हथेली में शनि पर्वत यानी मध्यमा उंगली के पास से 2 या इससे अधिक खड़ी रेखाएं स्थित है तो ऐसे व्यक्तियों को अपने जीवन में धन और सुख की प्राप्ति होती है।
  • अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर शनि पर्वत उठा हुआ है और जीवन रेखा सही तरीके से घुमावदार है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button