अध्यात्म

किस्मत दे रही है धोखा या नहीं मिल पा रही है नौकरी, तो करें ये उपाय, बजरंगबली समस्या करेंगें दूर

इस संसार में हर किसी व्यक्ति का यही सपना होता है कि वह पढ़-लिखकर अपने जीवन में तरक्की करें और पढ़ाई समाप्त करने के बाद उसको एक अच्छी नौकरी मिल पाए, वैसे देखा जाए तो सफलता पाने की चाहत हर किसी व्यक्ति को होती है, हर व्यक्ति यही चाहता है कि वह हमेशा सफलता हासिल करे, जिसके लिए वह कठिन मेहनत भी करता है, परंतु मेहनत ही सब कुछ नहीं होती क्योंकि कुछ खेल किस्मत का भी माना गया है, ऐसा कहा जाता है कि वर्तमान समय में लोग एक अच्छी नौकरी पाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं परंतु उनकी मेहनत कई बार सफल नहीं हो पाती है, लेकिन आप अपनी मेहनत पर बिल्कुल भी संदेह मत कीजिए, क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि ग्रह-नक्षत्र और आपका भाग्य साथ नहीं देते हैं, जिसकी वजह से एक अच्छी नौकरी प्राप्त करने में बहुत सी बाधाएं उत्पन्न होने लगती है।

ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिनके सहयोग से आप अपने जीवन में सफलता के मार्ग में आ रही सभी बाधाओं को दूर कर सकते हैं, इन उपायों को करके आप अपने भाग्य का साथ प्राप्त कर सकते हैं और इन उपायों से आपको एक अच्छी सरकारी नौकरी भी मिल सकती है, अगर व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है तो इस स्थिति में व्यक्ति को सरकारी नौकरी की प्राप्ति होती है, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे कुछ ज्योतिषीय उपाय बताने वाले हैं जिनको अपनाकर आप अपने जीवन की समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में

  • ऐसा कहा जाता है कि अगर व्यक्ति रोजाना नियमित रूप से सुबह के समय पक्षियों को दाना खिलता है तो इससे नौकरी में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है, अगर व्यक्ति हर दिन पक्षियों को सात प्रकार के अनाज खिलाता है तो नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी।

  • अगर किसी व्यक्ति को सरकारी नौकरी प्राप्त करनी है तो मेहनत के साथ-साथ भाग्य का साथ होना भी बहुत ही जरूरी है, अगर आप चाहते हैं कि आपका भाग्य आपका साथ दे तो आप किसी भी महीने के पहले सोमवार को सफेद कपड़े में काले चावल बांधकर माता काली को अर्पित कीजिए, इससे आपको लाभ प्राप्त होगा।

  • अगर आप किसी नौकरी के इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो आप एक नींबू में चारों दिशाओं की तरफ से लौंग लगा दीजिए, इसके पश्चात हनुमान जी का ध्यान कीजिए, अगर आप इस उपाय को अपनाते हैं तो इससे नौकरी में आ रही दिक्कत दूर होगी।

  • आप प्रत्येक मंगलवार के दिन महाबली हनुमान जी की पूजा कीजिए और मंदिर में जाकर भोग अवश्य लगाएं, इससे हनुमान जी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी और आपको एक अच्छी नौकरी प्राप्त होगी।

  • अगर आप इंटरव्यू में जा रहे हैं तो उस समय गाय को गुड़, चना या आटे के पेड़े में गुड रखकर जरूर खिलाएं, इस उपाय को करने से नौकरी प्राप्त होने की संभावना मजबूत बनती है, जिस व्यक्ति को नौकरी प्राप्ति की चाहत है उसको अपने हाथों से गाय को आटे का पेड़ा खिलाना चाहिए।
  • जिस दिन आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो आप उस दिन नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी मिला लीजिए, इसके पश्चात भगवान के समक्ष प्रार्थना कीजिए, इससे आपको लाभ प्राप्त होगा।
  • अगर आप इंटरव्यू के लिए घर से निकलने से पहले दही और चीनी खा कर निकलते हैं तो इससे आपको लाभ मिलता है, आप घर से निकलते समय सबसे पहले अपना दाया पैर घर से बाहर निकाले।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button