अध्यात्म

शनिवार को करें यह चमत्कारी उपाय, बजरंगबली की कृपा से हर कार्य होंगे पूरे, मिलेगा तुरंत फल

जीवन में अगर सफलता हासिल करनी है तो व्यक्ति को कठिन मेहनत करना बहुत ही जरूरी है, मेहनत करके ही व्यक्ति सफलता की सीढ़ियों तक पहुंच पाता है परंतु कई बार देखा गया है कि लाख कोशिश करने के बावजूद भी व्यक्ति को अपने जीवन में कामयाबी हासिल करने में बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, व्यक्ति अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ता है परंतु उसको नाकामयाबी ही हाथ लगती है, अगर आपके जीवन में भी कुछ इसी प्रकार की परेशानियां उत्पन्न हो रही है तो ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं जिनको करके आप अपने जीवन की समस्याओं से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं, अगर आपको अपने जीवन में हर कार्य को ठीक प्रकार से पूरा करना है और अपनी मनोकामनाओं को पूरा करना चाहते हैं तो शनिवार का दिन बहुत ही उत्तम माना गया है अगर आप इस दिन कुछ चमत्कारिक उपाय करते हैं तो इससे आपको तुरंत फल की प्राप्ति होती है।

शनिवार के दिन अगर आप यह उपाय करेंगे तो आपके जीवन में बहुत बड़ा सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा, इन उपायों से आप मालामाल भी हो सकते हैं, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से शनिवार के दिन किए जाने वाले कुछ ऐसे उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनकी सहायता से आप अपनी सभी समस्याओं को हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं और आपके ऊपर बजरंगबली की कृपा हमेशा बनी रहेगी।

आइए जानते हैं शनिवार के दिन कौन से करे चमत्कारिक उपाय

  • शनिवार के दिन सबसे उत्तम उपाय यह माना गया है कि आप इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालिए, यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं बहुत ही शीघ्र पूरी होंगीं।

  • अगर आप शनिवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में जाकर महाबली हनुमान जी को लाल फूलों की माला पहनाते हैं और इसके साथ पंचमेवा का भोग लगाते हैं तो इससे आपके जीवन में चल रही धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर होंगी।

  • जैसा कि आप लोग जानते हैं घर में बनने वाली पहली रोटी हमेशा गाय के लिए निकालनी चाहिए, अगर आप शनिवार के दिन घर में बनी हुई पहली रोटी को गाय माता को खिलाते हैं और खिलाने के बाद गाय माता की 7 परिक्रमा करते हैं तो इससे आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति होती है आप गाय माता की परिक्रमा करते समय अपनी मनोकामना को पूरा करने की प्रार्थना कीजिए, इससे आपको देवी देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होगा क्योंकि गाय में 33 कोटि देवी देवताओं का निवास होता है।

  • आप शनिवार के दिन दोपहर के समय या फिर शाम को तलाब झील या नदी में मछलियों को आटे की 108 गोलियां खिलाएं यदि आप ऐसा करेंगे तो इससे महालक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न होंगी और आपको धन-धान्य से परिपूर्ण करेंगी यह माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने का सबसे अचूक और रामबाण उपाय माना गया है।

  • अगर आप शनिवार के दिन किसी कार्य से बाहर निकलते हैं तो सबसे पहले अपने माता-पिता और घर के बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लीजिए उसके बाद ही अपने कार्य के लिए निकले, यदि आप ऐसा करेंगे तो इससे आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं वह कार्य सफल रहेगा।
  • अगर आप शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले और सूर्य उदय के बाद पीपल के पेड़ पर एक लोटा मीठा जल अर्पित करते हैं तो इससे आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं आएगी।

  • अगर आप शनिवार के दिन शाम के समय किसी हनुमान मंदिर में 11 बत्ती वाला दीपक जलाते हैं तो इससे कुछ ही महीनों में आपके धनवान बनने के योग बनते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button