अध्यात्म

इस अचूक उपाय से शनिदेव और हनुमान जी को कर सकते हैं प्रसन्न, आपका जीवन हो जाएगा बेहतर

मनुष्य के जीवन में अक्सर देखा गया है कि कोई ना कोई परेशानी उत्पन्न होती रहती है। मनुष्य किसी ना किसी संकट के कारण हताश रहता है, परंतु आपके जीवन की सभी परेशानियों का समाधान शास्त्रों में बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र कुछ ऐसी विधाएं हैं, जिनके प्रयोग से हम अपने जीवन में आ रही परेशानियों को दूर कर सकते हैं। बहुत से लोग ऐसे हैं जो शास्त्रों में बताए गए इन उपायों को अपने जीवन की तकलीफों को दूर करने के लिए आजमाते हैं। ऐसा माना जाता है कि इन उपायों से व्यक्ति अपना जीवन खुशहाल बना सकता है। आज हम आपको कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिनको करके आप शनिदेव के साथ-साथ हनुमान जी को भी प्रसन्न कर सकते हैं और आपका जीवन बेहतर तरीके से व्यतीत होगा।

लाल धागे के विशेष उपाय आपकी परेशानियां करेंगे दूर

आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल धागे के अचूक उपाय के बारे में जानकारी देने वाले हैं। अगर आप लाल धागे का उपाय विधि विधान पूर्वक करते हैं तो इससे आपके जीवन की सभी समस्याएं दूर होंगी। आपको धन लाभ मिलने की संभावना अधिक रहेगी। लाल धागे के इस उपाय से आपको शुभ फल मिलेगा।

शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए

ऐसा माना जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष है तो इसके कारण जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। हर तरफ से व्यक्ति मुश्किलों में घिर जाता है। अगर आप शनि दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करने के पश्चात पीपल के पेड़ की 21 बार परिक्रमा कीजिए। परिक्रमा करते हुए आपको अपनी मनोकामना बोलनी होगी। इसके बाद आपको पीपल के पेड़ पर लाल धागा लपेटना होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से शनि दोष दूर होता है और धन से जुड़े ही परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

लाल धागे के इस उपाय से हनुमान जी होंगे प्रसन्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए लाल धागे का उपाय किया जा सकता है। अगर आप अपने जीवन की परेशानियों को दूर करना चाहते हैं और अपनी मनोकामनाओं को शीघ्र से शीघ्र पूर्ण करना चाहते हैं तो इसके लिए मंगलवार या शनिवार के दिन अपनी लंबाई के दो बराबर लाल धागे के टुकड़े लीजिए और कुछ आम के पत्ते लें। इसके बाद आपको अपनी मनोकामनाएं बोलते हुए आम के पत्तों पर लाल धागा बांधना होगा, इसके बाद आप आम के इन पत्तों को हनुमान जी के किसी भी मंदिर में जाकर अर्पित करें। इससे शीघ्र ही मनोकामनाएं पूरी होंगी।

रोगों और नौकरी की दिक्कत दूर करने के लिए

मनुष्य को कई बार नौकरी से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लाख कोशिश करने के बावजूद भी अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है या फिर अगर आप किसी लंबी बीमारी से परेशान चल रहे हैं तो इसके लिए आप बुधवार के दिन लाल धागा लेकर भगवान गणेश जी के मंदिर में जाकर अपने सीधे हाथ में इस धागे को बांध लीजिए। इस उपाय को करने से बीमारियों से छुटकारा मिलता है और शीघ्र ही अच्छी नौकरी मिलने की संभावना बढ़ती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button