बॉलीवुड

बॉलीवुड सेलेब्स के बॉडीगार्डस की सैलरी जानकर आप हो जाएंगे हैरान , शेरा की सैलरी बहुत ज़्यादा

बॉलीवुड सितारों की पॉपुलेरिटी जितनी ज्यादा होती है, उनकी अपनी सेफ्टी का भी उतना ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है। अपनी सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए ही अपनी सेफ्टी के लिए बॉडी गार्डस रखते हैं। जो हर परिस्थिति में इन स्टार्स की सेफ्टी का ध्यान रखते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इन स्टार्स की सेफ्टी करने के लिए वो लोग अपने बॉडीगार्डस को कितनी फीस देते हैं? बॉडीगार्डस की सैलरी जानकर आप भी दंंग रह जाएंगे। इस लिए आज हम आपको इन सितारों के बॉडीगार्ड की सैलरी के बारे में बताएंगे।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार वैसे तो खुद कराटे जानते हैं लेकिन अपनी सेफ्टी के लिए उन्होंने भी बॉडी गार्ड रखा हुआ है। बता दें कि अक्षय के बॉडीगार्ड का नाम श्रेयासे थेले अका है। और अक्षय श्रेयासे को सालाना 1.2 करोड़ रूपए वेतन देते हैं।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह की बात करें तो उनके बॉडीगार्ड का नाम जीतेंद्र शिंदे हैं और वो काफी लंबे समय से अमिताभ बच्चन के साथ बतौर बॉडीगार्ड काम कर रहे हैं। बता दें कि अमिताभ के बॉडीगार्ड की सालाना सैलरी 1.5 करोड़ रूपए है।

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परपेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान के बॉडीगार्ड का नाम युवराज घोरपड़े हैं। बता दें कि आमिर खान युवराज को सालाना 2 करोड़ रूपए वेतन देते हैं।

सलमान खान

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान जितना फेमस हैं उतने ही फेमस हैं उनके बॉडी गार्ड शेरा भी। बता दें कि शेरा बॉलीवुड के सबसे चर्चित बॉडीगार्ड हैं। साथ ही वो सलमान के लिए काफी लक्की भी हैं। बता दें कि सलमान शेरा को सालना 2 करोड़ रूपए वेतन देते हैं।

 शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड का नाम रवि सिंह है और इन्हें शाहरुख खान 2.5 करोड़ सालाना वेतन देते हैं।

बता दें कि ये बॉडीगार्डस अभिनेताओं के साथ हर वक्त साए की तरह घूमते हैं और उनकी हमेशा सुरक्षा करते हैं। वैसे इन बॉडीगार्डस की सैलरी जानकर तो यही लगता है कि इस प्रोफेशन में कोई बुराई नहीं हैं। इनको मिलने वाली सैलरी उतनी ही हैं जितनी कोई हीरो अपनी फिल्म साइन करने के लिए लेता है। इसी के साथ इस इंडस्ट्री से भी जुड़े रहते हैं।

हालांकि एक बॉडीगार्ड बनने के लिए भी काफी मेहनत करनी पड़ती है। खुद हो हमेशा फिट और तंदरूस्त रखना होता है। साथ ही आपको हमेशा सतर्क रहना पड़ता है। चाहे आप कही भी हों कैसी भी परिस्थिति में लेकिन जब आपके ऊपर किसी की सुरक्षा का जिम्मा होता है तो यह काम काफी जिम्मेदारी भरा और रिस्की होता है। अगर उनके इस काम के लिए इतनी सैलरी मिलती भी है तो इसमें कोई बुराई नहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button