मनोरंजन

एंटीलिया से भी आलीशान हैं मुकेश अंबानी की बेटी ईशा का घर, शीश महल की तरह किया तैयार: PHOTOS

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी शानो-शौकत की जिंदगी जीती है। ईशा अंबानी के पास किसी चीज की कमी नहीं और वह अपने घर में महारानी की तरह रहती है। हालांकि साल 2018 में ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल से हो गई। गौरतलब है कि बेटी की शादी में मुकेश अंबानी ने पानी की तरह पैसा बहाया था।

जहां ईशा अंबानी ने अपने पिता मुकेश अंबानी के घर में राजकुमारियों की तरह जिंदगी जी, तो वही पति के साथ भी वह एक शाही अंदाज में जिंदगी गुजार रही है। बता दे मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बारे में तो हर कोई जानता है। लेकिन आज हम बात करेंगे इशा अंबानी के घर ‘गुलिता’ के बारे में जो किसी आलीशान महल से कम नहीं है। तो आइए देखते हैं इस अंबानी के घर की तस्वीरें…

isha ambani

गौरतलब है कि शादी से पहले ईशा अंबानी अपने पिता और भारत के सबसे महंगे घर ‘एंटीलिया’ में राजकुमारी की तरह रहा करती थी। लेकिन अब वह अपने पति आनंद पिरामल के साथ घर ‘गुलिता’ में रहती है जो करीब 50,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। बता दे इस घर को साल 2012 में 61.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा गया था जिसमें लग्जरी सुविधाएं मौजूद है।

isha ambani

isha ambani

देखा जा सकता है कि इस घर में एक कांच का मुखौटा तैयार किया गया है जिसे हीरे मोती थीम वाली तर्ज पर बनाया गया है। इसके अलावा इसमें 3D डिजाइन भी डाला गया जो इसे और भी खूबसूरत बनाता है। घर में महंगे झूमर लगाए गए हैं। वही करोड़ों के फर्नीचर का इस्तेमाल किया गया है। बता दे ईशा अंबानी के घर में एक बड़े लॉन के साथ-साथ स्विमिंग पूल, डबल ऊंचाई कमरे, बेसमेंट जैसी कई सुविधाएं मौजूद है।

nita ambani

isha

ईशा अंबानी के घर का लिविंग एरिया इस तरह से तैयार किया गया है जैसे मानो हिंदी सिनेमा की किसी फिल्म का सेट हो। घर में इंटर करते ही कई चमचमाती चीजें दिखाई देती है। ईशा के इस घर में करोड़ों की पेंटिंग भी लगी हुई है जो उनके घर को एक शानदार लुक देती है। इसके अलावा घर में पियानो से लेकर हर तरह की लग्जरी चीज मौजूद है जो ईशा अंबानी को पसंद है।

isha

बता दें, ईशा अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर साल 1991 को मुंबई में हुआ। उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई अपने ही स्कूल यानी कि मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशिया स्टडीज में पूरा किया। इसके बाद उन्होंने कुछ दिनों अपने पिता के पास काम किया और साल 2018 में उनकी शादी हो गई। अब वह 2022 में जुड़वा बच्चों की मां बनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button