बॉलीवुड

विक्की कौशल: चॉल में बीता बचपन, आज है कामयाब एक्टर, बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस से की शादी

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता विक्की कौशल ने कम समय में ही अच्छी खासी पहचान बना ली है. विक्की कौशल मशहूर स्टंट निर्देशक शाम कौशल के बेटे हैं. विक्की ने भी पिता की राह पर चलते हुए फ़िल्मी दुनिया की राह चुनी. वे आज एक सफल अभिनेता है लेकिन बॉलीवुड में उनकी शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर हुई थी.

विक्की ने फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के लिए बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. यह फिल्म साल 2012 में आई थी. इसके बाद विक्की ने बॉलीवुड में अपने करियर में बतौर अभिनेता काम किया था.

मुख्य अभिनेता के रूप में विक्की की पहली फिल्म ‘मसान’ आई थी. साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म में विक्की ने अपने बेहतरीन काम से सभी का दिल जीत लिया था. इस फिल्म से वे लोगों की निगाहों में आ गए थे लेकिन उन्हें ख़ास और बड़ी पहचान मिली थी फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ से.

फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ से विक्की के करियर को नई दिशा मिली थी. साल 2018 में आई यह फिल्म सुपरहिट रही थी. इसके बाद वे लगातार नई ऊंचाइयों को छूते गए. आज वे बॉलीवुड के लोकप्रिय और सफल कलाकारों में गिने जाते हैं. हालांकि इसके पीछे काफी संघर्ष रहा है. उन्होंने रिजेक्शन का भी सामना किया है.

आज विक्की एक शानदार जीवन जीते हैं. वे करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं और देशभर में उनका नाम है. हालांकि विक्की का बचपन गरीबी में बीता है. उन्होंने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि उनका परिवार चॉल में रहा करता था. अभिनेता का जन्म चॉल में ही हुआ था.

विक्की ने खुलासा किया था कि उन्हें पड़ोसियों के साथ बाथरुम शेयर करना पड़ता था. चाहे विक्की के पिता एक्शन डायरेक्टर थे लेकिन तब भी उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. वहीं जब विक्की इंडस्ट्री में काम की तलाश में निकले तो यह सफर भी उनके लिए आसान नहीं रहा. कई रिजेक्शन झेलने के बाद आखिरकार वे आज इस मुकाम पर पहुंचे है.

vicky kaushal 11

विक्की ने बॉलीवुड में एक्टर और असिस्टेंट निर्देशक के रुप में काम करने से पहले अन्य फील्ड में भी काम किया था. उन्होंने बताया था कि वे टेलिकॉम्युनिकेशन इंजीनियर के रुप में भी काम कर चुके हैं. हालांकि उनका सपना अभिनेता बनने का था और उन्होंने अपना यह सपना पूरा भी किया.

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक कैटरीना कैफ से की शादी

katrina and vicky

विक्की ने हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक कैटरीना कैफ से शादी की है. विक्की और कैटरीना की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड ने कराई थी. फिर दोनों एक दूजे को डेट करने लगे. करीब दो साल की डेटिंग के बाद विक्की और कैटरीना ने 9 दिसंबर 2021 को शाही अंदाज में शादी रचाई थी.

vicky kaushal sam

बात विक्की के वर्कफ़्रंट की करें तो आख़िरी बार उन्हें फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ में देखा गया था. लेकिन यह फिल्म कुछ ख़ास नहीं कर सकी. वहीं अब विक्की की आगामी फिल्मों में ‘सैम बहादुर और ‘लुका छिपी 2’ शामिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button