अन्य

ये चिन्ह बताएंगे आपके जीवन की समस्या और उसका हल, जानने के लिए करें एक चिन्ह का चुनाव  

एक इंसान अपने जीवन में अनेकों मुश्किलों का सामना करता है. कुछ मुश्किलें ऐसी होती हैं जो थोड़े समय के लिए होती हैं और फिर कुछ दिनों में ठीक हो जाती हैं. वहीं, कुछ मुश्किलें ऐसी होती हैं जो सालों साल आपका साथ नहीं छोड़ती. ऐसे में यदि आप भी किसी मुश्किल से घिरे हैं और अपनी इस समस्या को सुलझाना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए है. यकीन मानिए इस लेख को पढ़कर आपकी समस्या कुछ हद तक जरूर सुलझ जायेगी. आज हम आपको कुछ चिन्हों से रूबरू करवाने जा रहे हैं जिनमें से किसी एक को चुन कर आप अपने वर्तमान और भविष्य के बारे में कुछ ख़ास बातों को जान सकते हैं.

शेर

पहला चिन्ह शेर का है जो शौर्य यानी ताकत का प्रतीक माना जाता है. वैदीक ज्योतिष में इसकी तुलना सूर्य से की गयी है. अगर आपने शेर के इस चिन्ह को चुना है तो आपको भविष्य और वर्तमान में इन बातों का ध्यान रखने की विशेष आवश्यकता है. भविष्य में आपको अपने भाग्य के साथ थोड़े समझौते  करने पड़ सकते हैं. इसके अलावा आप जिस रास्ते पर चल रहे हैं उसके बारे में भी यह चिन्ह बहुत कुछ बताता है. इसका यह भी अर्थ निकाला जा सकता है कि आप जिस रास्ते पर जिस सोच के साथ चल रहे हैं, उसमें सुधार लाना जरूरी है. यह भी हो सकता है कि आप जिस रास्ते पर चल रहे हों वह पूरा रास्ता ही गलत हो, जिस वजह से भविष्य में आप किसी संकट में फंस सकते हैं. इसलिए समय रहते ही खुद को भटकने से रोक लीजिये. इसके साथ ही कभी आत्मविश्वास को डगमगाने न दें. खुद पर विश्वास करके चलें.

समय घड़ी

बता दें, घड़ी को बदलते हुए समय का प्रतीक माना गया है. इस घड़ी का इस्तेमाल आज के समय में तो नहीं लेकिन पहले के समय में जरूर किया जाता था. इस चिन्ह से आपकी मानसिक स्थिति के बारे में पता चलता है. यदि आप इस चिन्ह को चुनते हैं तो इसका मतलब है कि आप अतीत के किसी कड़वे याद को भुलाकर आगे बढ़ना चाहते हैं लेकिन ऐसा कर नहीं पा रहे हैं. लेकिन आपको बता दें अच्छी या बुरी चीज हमेशा के लिए आपके साथ नहीं रहती. यदि आपके साथ आज अच्छा हो रहा है तो कल बुरा भी होगा या फिर आज आपके साथ बुरा हो रहा है तो कल अच्छा भी होगा. इसलिए अपने अतीत को पूरी तरह भूलकर वर्तमान में जीने और उसे अपनाने की कोशिश करें. यही आपकी खुशी का मंत्र है.

चंद्रमा

बता दें, चंद्रमा का संबंध भावनाओं से काफी घनिष्ठ माना गया है. यदि आप तीनों चिन्हों में से चंद्रमा को चुनते हैं तो यह आपके रहस्यमयी व्यवहार की तरफ इशारा करता है. यदि आपने इस चिन्ह को चुना है तो इसका मतलब कि आप अपने में कोई न कोई कश्मकश जरूर लिए हुए हैं. आप किसी न किसी बात को लेकर जरूर परेशान हैं. चंद्रमा का चिन्ह चुनने का मतलब है कि कोई चीज आपको काफी बेचैन कर रही है और इस वजह से आप रात को सुकून से सो भी नहीं पा रहे. इसलिए बेहद आवश्यक है कि आप अपनी मन की बात को किसी के साथ जरूर शेयर करें. ऐसा करने से आपके मन में चल रही उथल-पुथल से थोड़ी राहत जरूर मिल जायेगी. अपने मन की भावनाओं को किसी के साथ बाटेंगे तभी आपको शांति मिलेगी.

पढ़ें- 26 दिसंबर को लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, किन राशियों पर पड़ेगा अच्छा और बुरा प्रभाव, जानिए

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button