सानिया मिर्जा का बच्चा भारत का होगा या पाकिस्तान का? मिला हैरान करने वाला करारा जवाब

DMCA.com Protection Status

भारत-पाकिस्तान का झगड़ा बहुत पुराना है जिसमें देश के आम लोगों को भी कोसा जाता है लेकिन इस झगड़े के एक और रिश्ता है वो है मोहब्त का, जिसे लोग करना भूल गए हैं. इन बातों को भूलकर सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने एक-दूसरे से मोब्बत की और साल 2010 में शादी कर ली. अब शादी के 8 साल बाद इनकी पहली संतान जन्म लेने वाली है लेकिन लोग उनके इस खूबसूरत लम्हों में भी अपनी तानाकशी नहीं छोड़ रहे. सोशल मीडिया पर लोगों ने सानिया से कहा कि ये बच्चा पाकिस्तान का कहलाएगा या फिर हिंदुस्तान का तो इसपर सानिया ने ऐसा जवाब दिया कि लोगों की बोलती ही बंद हो सकती है. सानिया मिर्जा का बच्चा भारत का होगा या पाकिस्तान का? लोगों के इस सवाल से शोएब-सानिया को कोई फर्क नहीं पड़ता.

सानिया मिर्जा का बच्चा भारत का होगा या पाकिस्तान का?

सानिया मिर्जा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और आजकल वे अपनी प्रेग्नेंसी को खूब एंजॉय कर रही हैं, इस बात का सबूत है उनका हाल में कराया एक फोटोशूट, जिसमें उनका बेबी बंब नजर आ रहा है. सानिया ने अपनी 7वें महीने की प्रेग्नेंसी में टेनिस खेलकर लोगों को हैरान कर दिया था लेकिन अब वे पूरी तरह से रेस्ट कर रही हैं क्योंकि अक्टूबर में उनका बच्चा इस दुनिया में आएगा. सानिया की इस प्रैग्नेंसी से उनके परिवार वाले और शोएब के परिवार वाले बहुत खुश हैं लेकिन लोगों को बेवजह की तकलीफ हो रही है. सानिया ने एक वेबसाइट को इंटरव्यू देते हुए बताया, ‘शोएब और मेरा मानना है कि हमने ये शादी भारत-पाक देशों की एकता के लिए नहीं की बल्कि अपने प्यार के लिए की थी और ये बच्चा इसलिए जन्म लेगा दोनों देश का कहलाएगा. मैं भारत की बेटी हूं, अपने देश के लिए खेलती हूं और शोएब पाकिस्तान की अमानत हैं और अपने देश के लिए खेलते हैं.

हम दोनों भी आम कपल की तरह घर पर ढेर सारी बातें करना पसंद करते हैं लेकिन आजतक उनके बीच देश की बातों पर झगड़ा नहीं हुआ जैसा कि लोगों में होता रहता है. मेरे ससुराल वाले मुझे बहुत प्यार करते हैं और पाकिस्तान में सभी मुझे भाभी कहकर बुलाते हैं. हम दोनों परिवार वाले बहुत खुश हैं और आने वाले बच्चे के इंतजार में हैं तो पता नहीं क्यों दुनिया को क्या समस्या है. शोएब ने कभी मुझे नहीं कहा कि मैं भारत के लिए ना खेलूं बल्कि मेरे हर मैच के लिए वे मुझे शुभकामनाएं देते हैं और मैं भी उन्हें उनके मैचों के लिए विश करती हूं. लोगों को अपना काम करना चाहिए और बेवजह की आलोचनाएं नहीं करनी चाहिए खासतौर पर उनकी जिनके बारे में वे जानते ना हों’

सानिया मिर्जा की इन बातों से ये तो साफ हो गया कि वे अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं और लोगों की दखलअंदाजी का उनके जीवन पर कोई असर नहीं पड़ता. खैर आपको बता दें कि सानिया और शोएब ने ये फैसला किया है कि वे अपने होने वाले बच्चे को मिर्जा-मलिक दोनों सरनेम देने वाले हैं.

Recommended For You

About the Author: Ashish Singh

Leave a Reply