अन्य

मानसून के मौसम में महिलाएं अपने बैग में रखें ये 5 चीजें, नहीं तो हो सकती है भारी परेशानी

मानसून ने दस्तक दे दी है, और गर्मी के बाद की ये बरसात सभी को सुकून देने के साथ पसंद भी होती है. जब कोई सुबह की आपाधापी और गर्मी की मार झेलते हुए ऑफिस पहुंचते हैं तो त्वचा को बहुत नुकसान होता है. धूप, धूल-मिट्टी और हवा में घुले रासायनिक किटाणु आपके चेहरे और मेकअप को खऱाब कर देते होंगे. अब रोज-रोज पार्लर जाना और खर्चा करना हर किसी के बस की बात भी नहीं होती. ऐसी और भी समस्याएं बिन बताए कभी भी दस्तक दे सकती हैं, इन समस्याओं से निपटने में आपको थोड़ी सावधानी बरतने की भी जरूरत होती है. मानसून के मौसम में महिलाएं अपने बैग में रखें ये 5 चीजें, उन्हें बरसात में इन चीजों की कोई परेशानी नहीं होगी. बरसात के समय महिलाओं को जो आम परेशानियां होती हैं उनसे परेशानियों से बचने के लिए हम आज आपके लिए कुछ लाएं हैं.

मानसून के मौसम में महिलाएं अपने बैग में रखें ये 5 चीजें

1. सैनेटरी पैड्स

महिलाओं को पीरियड की समस्या हो जाना आम है और ये उनकी नॉर्मल लाइफ की एक ऐसी समस्या है जो कभी भी आ सकती है. इसलिए उन्हें अपने पर्स में हमेशा सैनेटरी पैड्स का पैकेट रखना जरूरी होता है. वैसे तो आजकल ऑफिस में इसकी सुविधा रहती है लेकिन अपनी सुविधा के लिए इसे अपने बैग के इमरजेंसी डिपार्टमेंट के स्टोर में जरूर रखिए.

2. सेनेटाइज़र

हम हर समय हाथ धुलकर कुछ भी काम करते हैं. बिना  हैंडवॉश के कुछ भी खाने-पीने की चीजें नहीं छूते. इसलिए एंटीसेप्टिक चीज़ों में अब तक की सबसे यूज़फुल चीज़ बनाई गई है सेनेटाइज़र. इसकी सिर्फ दो बूंद अपने हाथ पर रगड़िये और हाथ की गंदगी को साफ करिए. ट्रैवल करते समय इसे अपने साथ ज़रूर रखें.

3. वेट टिश्यूज

महिलाओं को अपने मेकअप की चिंता अपनी तबियत से ज्यादा होती है. मेकअप खराब हो गया हो या फिर चेहरे को पानी सी ताज़गी देनी हो वेट टिश्यूज़ बड़े काम आते हैं. ये मार्केट में आसानी से मिल जाने वाला प्रोडक्ट है जो आपको कई समस्याओं से निकाल सकता है. अरजेंट मीटिंग के लिए तैयार होना है या कहीं खास जगह जाना हो ये वेट टिशू आपकी खूब मदद करता है.

4. मेकअप किट

महिलाओं को अपने पर्स में मेकअप किट जरूर रखना चाहिए, जिससे आप तेज़ी से चेंज होकर ऑफिस के किसी भी पार्ट का हिस्सा बन सकती हैं. इसे ठीक तरीके से रखने के लिए हमेशा एक स्मॉल मेकअप किट अपने पर्स में रखें जिसमें आपकी ग्रूमिंग से जुड़ी चीज़ें और कुछ आवश्यक सामान हो जैसे- सेफ्टी पिन, काजल, लिपस्टिक, सनस्क्रीन.

5. मेडिकल किट

ऐसे मौसम में सेहत का कोई भरोसा नहीं होता. इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको अपने पर्स में मेडिकल की छोटी किट जरूर रखनी चाहिए. जिसमें कॉमन मेडिसिन जैसे पेन किलर, ग्लूकोज़, बैंडेड और एंटी एलर्जिक दवाएं मुख्य रूप से होनी चाहिए. आप चाहें तो इस किट को बनाने के लिए अपने फेमिली डॉक्टर की मदद ले सकती हैं. इन सब चीज़ों के अलावा अपने बैग में पानी की एक बॉटल हमेशा रखना एक समझदारी होती है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button