इस तरह के काम करने वाले लोगों को भगवान शिव देते हैं कठोर दंड, इनसे हो जाते हैं नाराज

अध्यात्म

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं भगवान शिव जी की पूजा अर्चना का सबसे विशेष दिन सोमवार माना गया है, सोमवार के दिन भक्त शिव मंदिरों में जाकर भगवान शिव जी की पूजा अर्चना और जलाभिषेक करते हैं, भगवान शिव जी सबसे शीघ्र प्रसन्न होने वाले देवता माने गए हैं, अगर कोई भक्त अपने सच्चे मन से इनकी पूजा करता है तो वह उस व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी कर देते हैं, भगवान शिव जी को कोई भोलेनाथ कहकर पुकारता है तो कोई महादेव कहता है, भक्त शिव जी को कई नामों से पुकारते हैं।

मान्यता अनुसार जो भक्त भोलेनाथ को अपने सच्चे मन से याद करता है उसकी पुकार यह अवश्य सुनते हैं परंतु भोलेनाथ जितने स्वभाव के भोले हैं इनको गुस्सा भी उतना ही अधिक आता है, अगर इनको एक बार गुस्सा आ जाए तो इसको शांत करना किसी के बस की बात नहीं है।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से शिव पुराण में बताए गए कुछ पाप के बारे में जानकारी देने वाले हैं, अगर इनमें से कोई भी पाप व्यक्ति करता है तो उसको शिवजी के दंड का सामना करना पड़ता है, इसलिए अगर आप शिव जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इस तरह के कोई भी कार्य ना करें।

आइए जानते हैं किस तरह के कार्यों से भगवान शिवजी होते हैं नाराज

  • अगर कोई व्यक्ति किसी सीधे साधे और भोले भाले इंसान को कष्ट पहुंचाता है या फिर किसी प्रकार की हानि पहुंचाने की कोशिश करता है तो ऐसे लोगों से देवों के देव महादेव क्रोधित हो जाते हैं, जिसकी वजह से व्यक्ति को इनके दंड का सामना करना पड़ता है।
  • व्यक्ति अगर अपने मन में किसी के प्रति गलत सोच रखता है या फिर किसी को नुकसान पहुंचाने की सोचता है तो इसको बहुत बड़ा पाप माना गया है, शिव पुराण के अनुसार यह पाप की श्रेणी में आता है।

  • शिव पुराण में इस बात का जिक्र किया गया है कि जो व्यक्ति बुरा बोलता है वह पाप का भागी बनता है, इस तरह के लोगों को भगवान शिव जी कभी भी क्षमा नहीं करते हैं, इसके अलावा अगर व्यक्ति किसी के मान सम्मान को ठेस पहुंचाता है तो वह सबसे बड़ा पाप कर रहा है।
  • अगर कोई व्यक्ति गलत मार्ग पर चलकर अपना जीवन व्यापन करता है तो ऐसे लोगों से भगवान शिव जी नाराज होते हैं और उनको इनके प्रकोप का सामना करना पड़ता है।
  • अगर कोई व्यक्ति किसी का धन हड़पने की कोशिश करता है तो ऐसे लोगों को भगवान शिव जी कभी माफ नहीं करते हैं।
  • अगर कोई व्यक्ति पराई स्त्री पर बुरी नजर रखता है तो यह पाप की श्रेणी में आता है, इस तरह के लोगों को भगवान शिवजी कठोर से कठोर दंड देते हैं।

ऐसा बताया जाता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर भोले बाबा का आशीर्वाद बना रहता है उसके जीवन की तमाम परेशानियां दूर रहती हैं, अगर आप चाहते हैं कि आप से भोले बाबा नाराज ना रहे तो आपको उपरोक्त बताए गए कार्यों से दूर रहना होगा, क्योंकि शिवपुराण में इन सभी कार्यों को पाप की श्रेणी में रखा गया है, अगर कोई व्यक्ति इस तरह के कार्य करता है तो वह पाप का भागी बनता है और भगवान शिव जी उसको दंड देते हैं।


Leave a Reply