बॉलीवुड

डॉन के प्यार में बर्बाद हो गई मंदाकिनी, पहली ही फिल्म से मिला था स्टारडम, अब कर रही है ऐसा काम

खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री मंदाकिनी 80 और 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. मंदाकिनी की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था. वहीं उनकी अदाकारी को भी फैंस ने काफी पसंद किया. हालांकि अंडरवर्ल्ड के साथ नजदीकियों से मंदाकिनी का करियर बर्बाद हो गया था.

mandakini

कभी बॉलीवुड में मंदाकिनी काफी सफल और लोकप्रिय थीं हालांकि उनकी गलतियों ने उन्हें बर्बाद कर दिया और आज वे गुमनाम जीवन जी रही हैं. मंदाकिनी ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में ख़ास और बड़ी पहचान बना ली थी. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी साल 1985 में.

mandakini

मंदाकिनी की पहली फिल्म थी ‘राम तेरी गंगा मैली’. 22 साल की मंदाकिनी ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम दिग्गज अभिनेता और निर्देशक राज कपूर की फिल्म से रखे थे. फिल्म में उनके अपोजिट राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर ने काम किया था. दोनों की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

mandakini

मंदाकिनी अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में उतर गई थीं. मंदाकिनी की अदाकारी के साथ ही उनकी गजब की खूबसूरती को भी खूब सराहा गया था. मंदाकिनी को पहली ही फिल्म से वो लोकप्रियता और सफलता मिल गई थी जो हर किसी को नहीं मिलती है. हालांकि वे दोबारा कभी अपने फ़िल्मी करियर में इस तरह का जलवा नहीं बिखेर सकी.

mandakini

एक ओर मंदाकिनी का फ़िल्मी करियर लगातार फ्लॉप हो रहा था तो वहीं दूसरी तरफ उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ गया. दाऊद और मंदाकिनी की एक तस्वीर ने खूब सुर्खिया बटोरी. मंदाकिनी और दाऊद दुबई में एक क्रिकेट मैच देखते हुए नजर आए थे. स्टेडियम में दोनों तब एक साथ मौजूद थे.

mandakini and daud ibrahim

मंदाकिनी और दाऊद की तस्वीर खूब वायरल होने के साथ ही मंदाकिनी की उल्टी गिनती शुरू हो गई थी. मंदाकिनी पर आरोप लगने लगे कि उनके रिश्ते अंडरवर्ल्ड और डॉन दाऊद के साथ है. दोनों के अफेयर की खबरों ने भी खूब तूल पकड़ा था लेकिन इस मामले में सफाई पेश करते हुए मंदाकिनी ने दाऊद को सिर्फ अपना बहुत अच्छा दोस्त बताया था.

mandakini

दाऊद संग नजदीकियों के चलते मंदाकिनी को काम मिलना बंद हो गया. इसी बीच उन्होंने साल 1996 में बॉलीवुड छोड़ दिया. अचानक से उन्होंने डॉ० कग्युर टी० रिन्पोचे ठाकुर से शादी कर ली. दोनों अब दो बच्चों रब्ज़े इन्नाया ठाकुर और रब्बिल ठाकुर के माता-पिता हैं.

mandakini

मंदाकिनी अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं. वे फिलहाल यहां तिब्बती योगा सिखाती हैं. खबरें है कि सालों बाद मनोरंजन की दुनिया में वे अपने बेटे साथ एक म्यूजिक वीडियो से वापसी करेंगी.

mandakini

mandakini

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button