अध्यात्म

बुधवार का यह विशेष उपाय गणपति बप्पा को खुश करने का है सरल तरीका, अधूरी मनोकामनाएं होंगी पूर्ण

मान्यता अनुसार जो व्यक्ति भगवान गणेश जी की पूजा करता है उसके जीवन के सभी कष्ट भगवान गणेश जी दूर करते हैं, धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भी भगवान गणेश जी की पूजा करना बेहद शुभ फलदाई होता है, जिस व्यक्ति की पूजा से भगवान गणेश जी प्रसन्न हो जाते हैं, उस व्यक्ति के जीवन की तमाम परेशानियां दूर होती है और भगवान गणेश जी उस व्यक्ति की सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं, वैसे देखा जाए तो ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से तरीके बताए गए हैं जिनका प्रयोग करके आप भगवान गणेश जी को प्रसन्न कर सकते हैं, यह ज्योतिषीय उपाय अपनाने से आप गणेश जी को जल्दी प्रसन्न कर सकते हैं।

आज हम आपको गणेश जी को खुश करने के कुछ आसान उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, यदि आप यह उपाय बुधवार के दिन करते हैं तो इससे भगवान गणेश जी जल्द प्रसन्न होंगे, जैसा कि आप लोग जानते हैं बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना का सबसे विशेष दिन माना गया है, इसलिए आप इन उपायों को बुधवार को आजमा कर देखें।

आइए जानते हैं गणपति बप्पा को खुश करने के लिए बुधवार के इन विशेष उपायों के बारे में

  • अगर आप अपने घर परिवार की सुख शांति बनाए रखना चाहते हैं, यदि आप अपने घर परिवार की परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो बुधवार के दिन अपने दोनों हाथों में लाल फूल लेकर भगवान गणेश जी को चढ़ाएं और “ओम गं गणपतये नम:” मंत्र का जाप कीजिए, इससे घर परिवार में खुशियां आती है और गणेश जी का आशीर्वाद परिवार के लोगों पर बना रहेगा।
  • अगर आप अपनी अधूरी मनोकामनाओं को जल्द से जल्द पूरी करना चाहते हैं तो भगवान गणेश जी की पूजा के दौरान गणेश जी को रोली और चंदन का तिलक लगाइए और “वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ:, निर्विघ्नं कुरूमें देव सर्व कार्येषु सर्वदा” मंत्र का 11 बार जाप कीजिए, इस उपाय को करने से आपकी मनोकामनाएं शीघ्र ही पूर्ण होंगी।
  • अगर आप भगवान गणेश जी की पूजा बुधवार के दिन कर रहे हैं तो आप इनकी पूजा में तिल का भोग अवश्य लगाएं, क्योंकि बुधवार के दिन तिल का भोग लगाना, तिलकुट खाना और तिल का दान करने का बहुत महत्व बताया गया है।

  • अगर आपके जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी उत्पन्न हो रही हैं या जीवन की परेशानियां आपका पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रही है, तो इस स्थिति में आप तिल और गुड़ के लड्डू बनाए और गणेश जी की विधि विधान पूर्वक बुधवार के दिन पूजा कीजिए, पूजा के दौरान आप तिल और गुड़ से बने हुए लड्डू का भोग भगवान गणेश जी को लगाए और लड्डू को प्रसाद के रूप में परिवार के सभी लोगों में बांट दीजिए, इससे आपके जीवन की परेशानियां भगवान गणेश जी की कृपा से शीघ्र दूर होंगी।
  • आप भगवान श्री गणेश जी की पूजा के दौरान इनको बूंदी के लड्डू का भोग जरूर लगाइए और बचे हुए लड्डू को आप छोटी कन्याओं को बांट सकते हैं, इससे गणेश जी जल्द प्रसन्न होंगे।

उपरोक्त बुधवार के कुछ विशेष उपायों के बारे में जानकारी दी गई है, अगर आप यह उपाय बुधवार के दिन करते हैं तो इससे भगवान गणेश जी आपसे जल्द प्रसन्न होंगे और आपकी अधूरी मनोकामनाएं जल्द से जल्द पूरी हो सकती है, यह ज्योतिषीय उपाय करने से आपके जीवन की परेशानियां कम होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button