अध्यात्म

जून माह में इन 5 राशियों को मिलेगा सूर्यदेव का आशीर्वाद, चमकेगा ऐसा भाग्य कि देखते रह जाओगे

सूर्यदेव एक प्रतापी देवता माने जाते हैं. इनका तेज़ इतना ज्यादा प्रबल होता हैं कि एक बार ये जिसे मिल जाए उसकी किस्मत के तारें अपने आप ही चमकने लगते हैं. सभी ग्रहों में सूर्य एक ऐसा गृह हैं जिसका आपकी राशि पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी 12 राशियों का संबंध आकाशगंगा में उपस्थित गृह और नक्षत्र से होता हैं. ऐसे में ये जैसे जैसे अपनी पोजीशन चेंज करते हैं इसका अच्छा या बुरा असर आपकी राशियों पर भी पड़ता हैं. इसी कड़ी में जून माह के अंदर सूर्य और अन्य ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी रहने वाली हैं जिसका लाभ कुछ राशियों को सुनहरे भाग्य के रूप में मिलने वाला हैं. इस माह में इनकी किस्मत के तारे काफी बुलंद रहने वाले हैं. तो चलिए फिर बिना किसी विलम्ब के जान लेते हैं कि वे राशियाँ कौन सी हैं.

मिथुन:

इस राशि के लोगो के ऊपर सूर्यदेव की ख़ास कृपा रहने वाली हैं. आपके जीते भी काम पिछले कुछ महीनो से अटके पड़े हैं वो इस माह में पूर्ण हो जाएंगे. ये माह भाग्य की दृष्टि से बहुत लाभकारी रहने वाला हैं. हमारी तो यही सलाह होगी कि आप अपने सभी कामो को इसी जून माह में निपटाने की कोशिश करे. इस तरह इन्हें पूर्ण करने में आपके रास्ते में कोई बाधा या परेशानी नहीं आएगी और आपका काम बड़ी ही आसानी से एवं जल्दी हो जाएगा. सूर्यदेव को रविवार के दिन जल चढ़ाना आपके लिए हितकारी रहेगा.

सिंह:

अच्छे भाग्य के चलते इस राशि के जातकों को पैसो का लाभ होने की संभावना हैं. इस माह में यदि आप कुछ खरीदी या निवेश करते हैं तो लाभ होने की संभावना हैं. इसके साथ ही नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को भी इस माह में जॉब मिलने के आसार हैं. जो लोग अपने बिजनेस का विस्तार करना चाहते हैं उनके लिए भी ये महीना उत्तम रहने वाला हैं. इस माह आपके पैसो की आवक भी बढ़ सकती हैं. यदि आप जून में प्रत्येक रविवार को सूर्यदेव के नाम का उपवास रखते हैं तो ये धन लाभ और भी अधिक होगा.

वृश्चिक:

ये राशि के लिए भाग्य के साथ सुख भी लिखा हुआ हैं. जून माह आपके लिए 2019 का सबसे बेस्ट महिना साबित होने वाला हैं. इस माह में भगवान आपको छप्पड़ फाड़ के खुशियाँ देने वाला हैं. आपके सभी दुःख और दर्द इस माह में दूर होने की संभावना हैं. यदि आपकी लाइफ में कुछ ज्यादा ही परेशानी हैं तो आप रविवार को सूर्यदेव की पूजा कर कोई सफ़ेद चीज दान करे. इससे आपके भाग्य में और मजबूती आएगी. ये दान आप किसी गरीब या ब्राह्मण व्यक्ति को कर सकते हैं.

कुंभ:

जून माह में इस राशि की चांदी ही चांदी रहने वाली हैं. इन्हें एक के बाद एक कई सारे लाभ प्राप्त होने वाले हैं. प्रेम, नौकरी, धन, सेहत इन सभी क्षेत्रों में किस्मत के सितारें आपके पक्ष में शिरकत करते नज़र आएँगे. आप रविवार को सफ़ेद गाय को गुड़ वाली रोटी खिलाए. इससे आपको और भी लाभ होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button