अध्यात्म

भाद्रपद में करें यह उपाय, मिलेगी गणेश और श्रीकृष्ण जी की कृपा, गुडलक हमेशा रहेगा साथ

भाद्रपद के महीने को भादो के नाम से भी लोग जानते हैं, इस वर्ष भाद्रपद का महीना 16 अगस्त 2019 से आरंभ हुआ है और यह 14 सितंबर 2019 तक रहने वाला है, यह महीना बहुत ही शुभ माना जाता है और इस महीने में व्यक्ति को शुभ परिणाम देने वाले व्रत भी आते है, इस महीने के अंदर बहुत से बड़े पर्व और व्रत आते हैं, जिसकी वजह से इस महीने का महत्व और अधिक बढ़ गया है, भाद्रपद शुक्ल पक्ष में आने वाली गणेश चतुर्थी को लोग बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं, वैसे देखा जाए तो हर महीने की गणेश चतुर्थी का व्रत किया जाता है परंतु मान्यता अनुसार भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को ही भगवान गणेश जी का जन्म हुआ था जिसकी वजह से इस चतुर्थी का महत्व सबसे अधिक माना जाता है, पुण्य की प्राप्ति के लिए अनंत चतुर्थी का भी व्रत इसी महीने में किया जाता है, अगर आप भाद्रपद में भगवान श्री कृष्ण और गणेश जी की आराधना करते हैं तो इससे आपको इनकी कृपा प्राप्त होती है।

अगर आप भाद्रपद के महीने में भगवान श्री कृष्ण और भगवान गणेश जी की आराधना करते हैं तो इससे आपके जीवन में शुभ फल की प्राप्ति होती है, इस महीने में हर दिन त्यौहार होता है, आप अपने अलग-अलग उद्देश्य की प्राप्ति हेतु अगर भाद्रपद के महीने में कुछ सरल उपाय अपनाते हैं तो इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

आइए जानते हैं भाद्रपद में कौन से करें उपाय

 

  • अगर आप एक अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप भाद्रपद के महीने में भगवान श्री कृष्ण जी के मंदिर में जाकर दूध का दान अवश्य करें, अगर आप इस महीने में कृष्ण जी के मंदिर में दूध का दान करते हैं तो स्वास्थ्य संबंधित सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है, अगर आपको किसी प्रकार की कोई बीमारी है तो वह भी दूर होती है।
  • अगर आप अपनी किस्मत का साथ पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप भगवान श्री कृष्ण जी के मंदिर में जाकर सफेद फूल अर्पित करें और भगवान कृष्ण जी पर अर्पित किए गए फूल को अपनी जेब में रखें, आपको यह उपाय पूरे भाद्रपद के महीने तक करना होगा, इससे आपका दुर्भाग्य दूर होगा और आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।

  • अगर आप अपने जीवन में किसी प्रकार के वाद-विवाद से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए भाद्रपद के माह में तुलसी के पत्ते पर मावा रखकर शिवलिंग पर अर्पित कीजिए, अगर आप पूरे महीने इस उपाय को अपनाते हैं तो इससे आपके जीवन की तमाम परेशानियां दूर होगी।
  • अगर आप अपने कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं या फिर नौकरी के क्षेत्र में उन्नति पाना चाहते हैं तो इसके लिए भाद्रपद के महीने में भगवान श्री कृष्ण जी को खीर का भोग लगाएं और यह खीर किसी मजदूर को दान दे, इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी और आप अपने करियर में लगातार सफलता हासिल करेंगे।

  • अगर आपका अपना खुद का बिजनेस है और आप अपने बिजनेस में तरक्की हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आप भाद्रपद के महीने में भगवान कृष्ण जी पर सफेद धागा अर्पित कीजिए और इस धागे को आप भगवान कृष्ण जी की प्रतिमा से लेकर अपने गले में धारण करें, इससे आपको अपने बिजनेस में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की मिलेगी।
  • अगर आप अपने घर परिवार से धन की कमी को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप भाद्रपद में अपने घर के अंदर शंख की स्थापना करें, इससे आपको शुभ फल मिलेगा और कभी भी धन की कमी नहीं होगी।
  • अगर आप अपनी मनोकामनाओं को पूरा करना चाहते हैं तो इसके लिए आप भाद्रपद के महीने में पंचामृत भगवान कृष्ण जी को अर्पित कीजिए और उसके पश्चात इसको प्रसाद के रूप में स्वयं ग्रहण कीजिए, इससे आपके ऊपर कृष्ण जी का आशीर्वाद बना रहेगा और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button