अध्यात्म

सोमवार के यह कारगर उपाय, आपको दिलाएंगे कामयाबी, शिवजी की कृपा से बदल जाएगी किस्मत

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं सोमवार का दिन भगवान शिव जी को समर्पित है, इस दिन देवों के देव महादेव की पूजा अर्चना की जाती है, जो भक्त अपने सच्चे मन से भगवान शिव जी की पूजा अर्चना करता है उसकी सभी मनोकामनाएं भगवान शिव जी पूरी करते हैं, देवों के देव महादेव को सबसे शीघ्र प्रसन्न होने वाला देवता माना गया है, शिवजी का स्वभाव बहुत ही भोला है और यह अपने भक्तों की भक्ति से शीघ्र प्रसन्न होकर उनके ऊपर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं, भक्त जो भी मनोकामनाएं मांगते हैं वह सभी शिवजी पूरी करते हैं।

आज हम आपको सोमवार के कुछ कारगर उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, अगर आप यह उपाय सोमवार के दिन करते हैं तो इससे आपके भाग्य में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा और आपको अपने करियर में लगातार सफलता हासिल होगी, ज्योतिष शास्त्र में यह उपाय बेहद प्रभावी माने गए हैं।

आइए जानते हैं शिवजी की कृपा पाने के लिए सोमवार को कौन से करें उपाय

  • अगर आप सोमवार के दिन भगवान शिव जी का जल और दूध से अभिषेक करते हैं तो यह आप से शीघ्र प्रसन्न होते हैं, जो व्यक्ति सोमवार के दिन शिव जी का रुद्राभिषेक करता है उसकी सारी मनोकामनाएं शंकर जी पूरी करते हैं और उसको अपने करियर में लगातार सफलता हासिल होती है, इस उपाय को करने से व्यक्ति की बिगड़ी तकदीर में सुधार आता है।
  • अगर आप सोमवार के दिन अपने कुलदेवता और कुलदेवी की आराधना करते हैं तो इससे करियर के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होती हैं, मान्यता अनुसार कुलदेवता अगर नाराज हो जाते हैं तो इसकी वजह से घर परिवार के लोगों को तरक्की प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

  • सोमवार के दिन दूध, चांदी और चावल का दान करना चाहिए, इससे भोलेनाथ अति शीघ्र प्रसन्न होते हैं, इसके अलावा इन चीजों का दान करने से चंद्रमा भी कुंडली में मजबूत होता है, जिसकी वजह से तरक्की के मार्ग खुलते हैं, अगर आपको चंद्रमा से बुरे प्रभाव मिल रहे हैं तो ऐसी स्थिति में आप चांदी को नदी में प्रवाहित कीजिए इससे आपके सारे कष्ट दूर होंगे।
  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा नीच स्थिति में है तो ऐसे में सोमवार के दिन सफेद कपड़े धारण कीजिए और सफेद चंदन का तिलक लगाएं, इससे चंद्रमा की स्थिति ठीक होती है।
  • अगर आप अपनी सोची हुई मुराद पूरी करना चाहते हैं तो आप दो मोती या चांदी के दो बराबर टुकड़े लीजिये, इनमें से एक टुकड़े को पानी में प्रवाहित करें और दूसरे को अपने पास जीवन भर के लिए रख लीजिए इसके अलावा चांदी की अंगूठी और सफेद मोती का धारण करने से आपको अपने जीवन में अच्छा लाभ प्राप्त होगा।
  • ऐसा बताया जाता है कि अगर व्यक्ति को चंद्रमा की वजह से कष्ट मिल रहे हैं तो ऐसे में रात के समय सोने से पहले अपने सिरहाने दूध का गिलास या दूध का भरा हुआ बर्तन रखकर सोना चाहिए और सुबह उठकर सबसे पहले उस दूध को किसी पीपल के पेड़ में अर्पित कर देना चाहिए, इस उपाय को करने से चंद्रमा से मिलने वाले कष्ट दूर होते हैं और आपके जीवन में खुशियां आती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button